हाल ही में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में दूसरा T20 मैच खेला गया। आपको पता होगा कि वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच t20 सीरीज खेली जा रही है। दूसरे टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला। हर किसी को यह जानकर काफी हैरानी हो रही है कि ग्लेन मैक्सवेल मानसिक रूप से बीमार है। इसी कारण ग्लेन मैक्सवेल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है।


साइकोलॉजिस्ट माइकल लॉयड ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि ग्लेन मैक्सवेल मानसिक रूप से बीमार है। माइकल लॉयड ने कहा ग्लेन मैक्सवेल को दिमाग की स्थिति को लेकर काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। खुद मैक्सवेल ने यह बात स्वीकार की कि वह क्रिकेट से ब्रेक ले रहे है।


ग्लेन मैक्सवेल के इस फैसले के बाद श्रीलंका के विरुद्ध तीसरे T20 मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में डीआर्सी शॉर्ट को शामिल किया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात की जानकारी दी कि ग्लेन मैक्सवेल क्रिकेट से ब्रेक ले रहे हैं। इसी कारण उनकी जगह टीम में डीआर्सी शॉर्ट को शामिल किया गया है। शुक्रवार के दिन वह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम से जुड़ जाएंगे।



साइकोलॉजिस्ट ने कहा कि ग्लेन मैक्सवेल ने क्रिकेट से दूरी बना ली है। अब वो अपने परिवार के साथ समय बिताएंगे। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के जनरल मैनेजर बेन ओलिवर ने बताया कि हम ग्लेन मैक्सवेल के फैसले को स्वीकार करते हैं। हमें पूरी टीम के खिलाड़ियों की स्वास्थ्य की चिंता है। हमारा कर्तव्य है कि टीम के खिलाड़ी पूरी तरह से स्वस्थ रहें। खिलाड़ियों एवं स्टाफ की देखभाल हमारा पहला कर्तव्य है। हमें ग्लेन मैक्सवेल के फैसले से कोई भी परेशानी नहीं है। ग्लेन मैक्सवेल जल्दी ही ठीक हो जाएंगे। हमारी टीम उनकी देखरेख करेगी जिससे कि वह जल्दी से जल्दी मैदान पर वापसी कर सके।