जैसा कि आप इस बारे में जानते होंगे कि 3 नवंबर से भारत और बांग्लादेश के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है। तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारत की टीम की घोषणा कुछ ही समय पहले की गई। बांग्लादेश की टीम भारत दौरे पर आ रही है, जहां वह भारत के साथ 3 T20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।

T20 सीरीज शुरू होने से पहले बांग्लादेश की टीम को करारा झटका लगा है। बांग्लादेश की टीम को बुरी खबर मिली है। दरअसल बांग्लादेश क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने भारत दौरे से अपना नाम वापस ले लिया है। ऐसा इसलिए क्योंकि तमीम इकबाल ने बच्चे के जन्म के लिए पत्नी के साथ रहने का फैसला लिया है।


तमीम इकबाल के फैसले के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने T20 सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम में बाएं हाथ के इमरुल कायेस को शामिल किया है। भारत और बांग्लादेश के बीच 3 नवंबर को पहला T20 मैच, 7 नवंबर को दूसरा T20 मैच और आखिरी मुकाबला 10 नवंबर को होगा।

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट में यह बताया गया कि तमीम इकबाल पसली की चोट से पीड़ित है। तमीम इकबाल ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को यह जानकारी दी कि मैं अपनी पत्नी के साथ रहूंगा। जब तक मेरी पत्नी बच्चे को जन्म नहीं देगी मैं अपनी पत्नी के साथ रहूंगा। अगर ऐसा होता है तो शायद तमीम इकबाल भारत के विरुद्ध टेस्ट सीरीज भी नहीं खेल पाएंगे।

T20 सीरीज के लिए बांग्लादेश की नई टीम 

साकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, इमरूल कायेस, सौम्य सरकार, मोहम्मद नईम, मुश्फिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मोसादेक हुसैन, अमीनुल इस्लाम, अराफात सन्नी, अल अमीन हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, शफीउल इस्लाम.


T20 सीरीज के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पंड्या, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, दीपक चाहर, खलील अहमद, शिवम दुबे, शार्दुल ठाकुर