जब से सौरव गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष बने हैं सबको यही उम्मीद है कि भारतीय क्रिकेट में अब बदलाव होगा. चंद दिनों में ऐसा होने वाला है, क्योंकि भारतीय क्रिकेट इतिहास में कुछ ऐसा होगा जो आज से पहले कभी नहीं हुआ. दरअसल, अगले महीने बांग्लादेश की टीम भारत दौरे पर आने वाली है और वह भारत दौरे पर डे-नाइट टेस्ट खेल सकती है.


बीसीसीआई ने बांग्लादेश को भेजा प्रस्ताव 

खबरों के मुताबिक, बीसीसीआई ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को प्रस्ताव भेजा है कि वह टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला डे-नाइट कराना चाहता है. ऐसे में कोलकाता के ईडन गार्डन में भारत का पहला डे-नाइट टेस्ट मैच देखने को मिल सकता है. अगर ऐसा होता है तो यह भारतीय क्रिकेट इतिहास में पहली बार होगा. हालांकि अभी तक बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की तरफ से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है.


रविवार को बीसीबी के क्रिकेट ऑपरेशन चेयरमैन अकरम खान ने मीडिया से कहा-बीसीसीआई ने हमें डे-नाइट टेस्ट मैच का प्रस्ताव भेजा है. हम इस पर चर्चा करेंगे और उसके बाद उन्हें जवाब देंगे. हमें इस संबंध में दो-तीन दिन पहले ही पत्र मिला है. जल्द ही हम इस संबंध में निर्णय लेंगे. लेकिन अभी तक हमने इस मुद्दे पर चर्चा नहीं की है. हम उन्हें एक-दो दिन में अपना फैसला बता देंगे.


बता दें कि बांग्लादेश की टीम ने भी अभी तक एक भी डे-नाइट टेस्ट मैच नहीं खेला है. अगर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड राजी हो जाता है तो दोनों ही टीमें ईडन गार्डन के मैदान पर पहली बार दूधिया रोशनी में टेस्ट मैच खेलेगी. बांग्लादेश की टीम अगले महीने भारत के साथ 3 नवंबर से T-20 सीरीज खेलेगी, जिसका अंतिम मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा. इसके बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज 14 नवंबर से शुरू होगी. यह दोनों टेस्ट मैच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होंगे.