भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया था क्योंकि जसप्रीत बुमराह को स्ट्रेस फैक्चर हुआ है। जसप्रीत बुमराह को बांग्लादेश के विरुद्ध होने वाली टी-20 टीम में भी जगह नहीं मिली है। हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि वे जल्दी ही भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि बुमराह ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर पोस्ट की। उस तस्वीर में जसप्रीत बुमराह जिम में वर्कआउट करते हुए नजर आ रहे हैं। इस बात से पता चलता है कि जसप्रीत बुमराह ने भारतीय टीम में वापसी की तैयारियां शुरू कर दी है।


जसप्रीत बुमराह ने जो तस्वीर शेयर की उस पर इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी डैनिय व्याट ने कमेंट किया। जसप्रीत बुमराह ने अपनी जिम की तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि कमिंग सून। इस तस्वीर को इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर डैनिय व्याट ने लाइक किया और कमेंट करते हुए लिखा कि  'बेबी वेट्स'।



आपको बता दें कि डैनिय व्याट ने ऐसा इसलिए लिखा क्योंकि तस्वीर में जसप्रीत बुमराह ने बहुत ही हल्के वजन के वेट्स उठाए हैं। इसी कारण डैनिय व्याट ने ऐसा कमेंट किया। चोटिल होने के बाद जसप्रीत बुमराह ने कुछ दिनों तक आराम किया। लेकिन जब उनको लगा कि वह ठीक हो रहे हैं तो उन्होंने भारतीय टीम में वापसी की तैयारियां शुरू कर दी। ऐसा कहा जा रहा है कि न्यूजीलैंड के विरुद्ध होने वाली सीरीज से बुमराह की भारतीय टीम में वापसी हो सकती है।

भारतीय टीम के लिए जसप्रीत बुमराह का फिट होना काफी ज्यादा आवश्यक है क्योंकि अगले साल ऑस्ट्रेलिया में T20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के ट्रंप कार्ड है। जसप्रीत बुमराह ने ज्यादातर मैचों में भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई है। इस समय जसप्रीत बुमराह रिहैबिटेशन की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में है। बुमराह ने इस बारे में जानकारी दी कि उन्होंने अपनी फिटनेस पर काम करना शुरू कर दिया है।