भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी वर्ल्ड कप 2019 समाप्त होने के बाद से ही भारतीय टीम से दूर चल रहे हैं। सबसे पहले उन्होंने वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से इंकार कर दिया। इसके बाद उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध टी-20 सीरीज भी नहीं खेली।

हाल ही में बांग्लादेश के विरुद्ध भारत की टेस्ट और T20 टीम का ऐलान किया गया। भारत की T20 टीम में महेंद्र सिंह धोनी का नाम नहीं था। महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ी नई खबर सामने आई है जो काफी चौकाने वाली है। यह खबर महेंद्र सिंह धोनी के फैंस को निराश कर सकती है।


डीएनए में पब्लिश हुई एक रिपोर्ट के मुताबिक महेंद्र सिंह धोनी को चयनकर्ता टीम में तभी जगह देंगे जब वे अपना विदाई मैच खेलेंगे। महेंद्र सिंह धोनी ने अपना अंतिम मैच वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेला था। वर्ल्ड कप समाप्त होने के बाद से लगातार धोनी के संन्यास लेने की खबरें आती रही हैं। हालांकि इस बारे में महेंद्र सिंह धोनी ने कोई भी बयान नहीं दिया है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक धोनी जनवरी में श्रीलंका या फिर न्यूजीलैंड के विरुद्ध सीरीज से भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं। महेंद्र सिंह धोनी के फैंस के लिए अच्छी खबर यह है कि उन्होंने एक बार फिर से झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की जिम में पसीना बहाना स्टार्ट कर दिया है। बुधवार के दिन महेंद्र सिंह धोनी ने वहां लगभग 1 घंटे तक पसीना बहाया।


एक सूत्र ने यह जानकारी दी कि धोनी झारखंड की अंडर 23 टीम के साथ प्रशिक्षण शुरू कर सकते हैं जो कि 1 हफ्ते के लिए हो सकता है। बीसीसीआई के नए अध्यक्ष चुने गए गांगुली से धोनी के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हम धोनी से उनके भविष्य के बारे में बात करेंगे। हालांकि धोनी की वापसी उनके फैसले पर निर्भर करती है।