वर्तमान में सभी टीमें T20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में लगी हुई है। सभी टीमें ऐसे खिलाड़ियों की तलाश कर रही है जो T20 वर्ल्ड कप में धमाकेदार प्रदर्शन करें। हर टीम ये चाहती है कि T20 वर्ल्ड कप 2020 का खिताब हम जीते। पाकिस्तान, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, भारत, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड सहित सभी टीमें T20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतना चाहती हैं।

यही कारण है कि ज्यादातर टीमें T20 सीरीज खेल रही हैं। T20 सीरीज में खिलाड़ी चौके-छक्के लगा रहे हैं। T20 ऐसा फॉर्मेट है जिसमें सबसे ज्यादा छक्के और चौके लगते हैं। लेकिन T20 वर्ल्ड कप 2020 में लंबे छक्के लगाकर जीत हासिल कर पाना बहुत मुश्किल होगा। ऐसा हमारा नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड बॉर्डर का मानना है। मंगलवार के दिन एक इंटरव्यू में डेविड वॉर्नर ने यह बात कही।


डेविड वॉर्नर के मुताबिक अगर आप T20 वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं तो आपको लंबे छक्के नहीं बल्कि विकेट के बीच दौड़ लगानी होगी। मेरे हिसाब से T20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए विकेट के बीच रनिंग ज्यादा आवश्यक होगी। ऑस्ट्रेलिया के स्टेडियम में बाउंड्री बड़ी है। यहां आईपीएल की तरह नहीं है। आप आईपीएल की तरह लंबे शॉट नहीं लगा सकते। मैं इस वक्त रनिंग एवं स्ट्राइक रोटेट करने पर ज्यादा फोकस कर रहा हूं। मेरी नजर में टी-20 वर्ल्ड कप के लिए यह सबसे ज्यादा जरूरी है।

चाहे कुछ भी हो हम डेविड वार्नर के बयान से पूरी तरह सहमत है। रविवार के दिन डेविड वॉर्नर ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार शतक लगाया। उन्होंने इस दौरान सिर्फ 4 छक्के और 10 चौके लगाए। डेविड वॉर्नर ने इस दौरान 36 रन भागकर लिए। इससे पता चलता है कि डेविड वॉर्नर अपनी बात पर कायम है। डेविड वॉर्नर ने श्रीलंका के विरुद्ध 56 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया। उन्होंने अपने टी20 करियर का पहला शतक जड़ा।