3 नवंबर को भारत और बांग्लादेश के बीच दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले पहले टी20 मैच को लेकर संशय बना हुआ है। हाल ही में पूरे भारत देश में दिवाली का जश्न मनाया गया। लोगों ने जमकर मिठाई खाई और पटाखे भी जलाए। हालांकि पटाखे की वजह से दिल्ली में प्रदूषण और काफी बढ़ गया है। इस कारण यह उम्मीद की जा रही है कि भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले पहले T20 मैच का वैन्यू बदल सकता है। लेकिन अब जो खबर सामने आई है, वह हर किसी को खुश कर सकती है।


रिपोर्ट के मुताबिक भारत और बांग्लादेश के बीच पहला t20 मैच अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में ही होगा। रविवार के दिन यानी की दिवाली वाली रात दिल्ली के वायु प्रदूषण स्तर गंभीर श्रेणी में पहुंच गया। उस दिन पटपड़गंज इलाके में एयर क्वालिटी इंडेक्स में वायु प्रदूषण का लेवल 999 पाया गया। फिर भी पहला t20 मैच दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में होगा।


बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि हम पहला t20 मैच कहीं और नहीं बल्कि दिल्ली में ही कराएंगे। हम आयोजन स्थल में कोई परिवर्तन नहीं कर रहे हैं। हमें पता है कि वर्तमान में दिल्ली की वायु की गुणवत्ता बिल्कुल भी ठीक नहीं है। लेकिन यह आने वाले वक्त में पूरी तरह से ठीक हो जाएगी।


भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले पहले T20 मैच को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी बड़ा बयान दिया था। उन्होंने भी यह कहा था कि वायु प्रदूषण पहले टी-20 मैच में कोई बाधा पैदा नहीं करेगा। मुझे पूरी उम्मीद है कि मैच के दिन वायु प्रदूषण की समस्या पूरी तरह से खत्म हो जाएगी। 4 नवंबर से दिल्ली में Odd Even योजना लागू होने जा रही है। मेरे हिसाब से दिल्ली में मैच का आयोजन होना चाहिए।