भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज समाप्त हो चुकी है और यह सीरीज भारतीय टीम ने 3-0 से जीत ली। अब भारतीय टीम का इरादा बांग्लादेश को T20 सीरीज में 3-0 से हराने का है। आपको बता दें कि नवंबर के महीने में भारत और बांग्लादेश के बीच तीन T20 एवं दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। T20 सीरीज का पहला मुकाबला 3 नवंबर को यानी कि रविवार के दिन दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा।

बीते दिन बीसीसीआई ने बांग्लादेश के विरुद्ध तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया। इसके अलावा भारत की टेस्ट टीम भी घोषित की गई। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को बांग्लादेश के विरुद्ध T20 सीरीज से आराम दिया गया है। T20 सीरीज में विराट कोहली नहीं बल्कि रोहित शर्मा कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे। भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है।


T20 वर्ल्ड कप को देखते हुए भारत की टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। भारत की टीम में नवदीप सैनी एवं रविंद्र जडेजा को जगह नहीं मिली है। इन दोनों को भी आराम देने का फैसला लिया गया है। हार्दिक पांड्या चोटिल होने के कारण टीम में शामिल नहीं किए गए हैं।

काफी लंबे समय बाद युज़वेंद्र चहल की टीम में वापसी हो पाई है। चयनकर्ताओं ने हैरान कर देने वाला फैसला लेते हुए संजू सैमसन को टीम में मौका दिया है। विजय हजारे ट्रॉफी में संजू सैमसन ने दोहरा शतक लगाया था। पहली बार शिवम दुबे को भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम


रोहित शर्मा (कप्‍तान), ऋषभ पंत, केएल राहुल, शिखर धवन, संजू सैमसन,  मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, वॉशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पंड्या, खलील अहमद, शिवम दुबे, राहुल चाहर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल।