भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे क्योंकि उनके कमर के निचले हिस्से में दर्द हो रहा था। जसप्रीत बुमराह को स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ था। इस कारण जसप्रीत बुमराह को लंदन भेजा गया। ऐसा कहा जा रहा था कि जसप्रीत बुमराह को फिट होने में अभी काफी समय लगेगा।


जसप्रीत बुमराह को इलाज के लिए लंदन भेजा गया था। हाल ही में जसप्रीत बुमराह की चोट को लेकर बड़ी अपडेट आई है। यह खबर पढ़ने के बाद जसप्रीत बुमराह के प्रशंसक खुशी से झूम उठेंगे। दोस्तों लंदन जाने के बाद डॉक्टर्स ने जसप्रीत बुमराह की सेहत का जायजा लिया और यह पता चला कि जसप्रीत बुमराह की चोट बिना किसी इलाज के ही ठीक हो रही है।


टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट की मानें तो जसप्रीत बुमराह की चोट ऑटो हील मोड पर है। अब शायद जसप्रीत बुमराह को सर्जरी करवाने की जरूरत नहीं पड़ेगी और उनको मैदान पर वापसी करने में भी ज्यादा समय नहीं लगेगा। खुशी की बात यह है कि जसप्रीत बुमराह थोड़ी बहुत भागदौड़ और एक्सरसाइज करने लगे हैं। दिवाली समाप्त होने के बाद जसप्रीत बुमराह एनसीए में नितिन पटेल की देखरेख में परीक्षा देने के लिए रेडी है।


एक करीबी सूत्र ने यह जानकारी दी कि जसप्रीत बुमराह बहुत जल्दी ही ठीक हो रहे हैं। उन्होंने कुछ देर भागदौड़ की और अभ्यास भी किया। सब कुछ ठीक है। एक सूत्र से यह सवाल किया गया कि जब जसप्रीत बुमराह की चोट बिना सर्जरी के ठीक हो रही है तो उनको लंदन क्यों भेजा गया। सूत्र ने इसका उत्तर देते हुए कहा कि हम जसप्रीत बुमराह को लेकर कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहते क्योंकि जल्दी ही T20 वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है। ऐसे में हमारे सभी खिलाड़ियों का पूरी तरह से फिट रहना बहुत ही आवश्यक है। अगर कोई भी चूक होती है तो बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है।