भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों काफी सुर्खियों में छाए हुए हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए अंतिम टेस्ट मैच में महेंद्र सिंह धोनी स्टेडियम में पहुंचे थे। उन्होंने स्टेडियम में पहुंचकर खिलाड़ियों से मुलाकात की। हाल ही में महेंद्र सिंह धोनी की एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई है, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी जिम में जमकर पसीना बहाते हुए नजर आ रहे हैं।

आप लोग अच्छी तरह से जानते होंगे कि महेंद्र सिंह धोनी वर्ल्ड कप 2019 खत्म होने के बाद से ही भारतीय टीम से दूर चल रहे हैं। उन्होंने विश्वकप 2019 के बाद एक भी मैच नहीं खेला है। लगातार उनके संन्यास लेने की खबरें आती रही है। लेकिन अब जो खबर मिली है, वह भारतीय क्रिकेट फैंस को खुश कर सकती है।

खबरों के मुताबिक महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम में वापसी के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। महेंद्र सिंह धोनी ने झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की जिम में जाकर घंटों पसीना बहाया। सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हुई, उसमें धोनी वर्कआउट करते हुए नजर आ रहे हैं। इससे पता चलता है कि धोनी टीम में वापसी की तैयारियों में जुट गए हैं। इतना ही नहीं धोनी झारखंड की अंडर 23 टीम के साथ वनडे टूर्नामेंट के लिए कैंप में प्रशिक्षण लेंगे।

एक करीबी सूत्र ने यह जानकारी दी कि महेंद्र सिंह धोनी ने झारखंड की सीनियर टीम के सपोर्ट स्टाफ से बातचीत की। हालांकि टीम को सैयद मुश्तक अली ट्रॉफी में हिस्सा लेने के लिए सूरत जाना है। इस कारण धोनी झारखंड की अंडर 23 टीम के साथ प्रशिक्षण लेंगे।

भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली T20 सीरीज के लिए घोषित हुई टीम में महेंद्र सिंह धोनी को शामिल नहीं किया गया है। धोनी ने टीम से दूर रहकर अपने परिवार के साथ काफी समय बिताया। हालांकि अब धोनी की तैयारियों को देखकर यह लगता है कि वह हर हाल में टीम में वापसी करके रहेंगे।