भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी किसी ना किसी बात को लेकर हमेशा सुर्खियों में छाए रहते हैं। महेंद्र सिंह धोनी पिछले काफी महीनों से अपनी संन्यास की खबरों को लेकर सुर्खियों में है। हाल ही में यह खबर आई कि चयनकर्ता महेंद्र सिंह धोनी को सिर्फ विदाई मैच खेलने का मौका देंगे। लेकिन उम्मीद यह जताई जा रही है कि धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की तैयारियों में जुट गए हैं।


हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुई थी जिसमें महेंद्र सिंह धोनी एनसीए कि जिम में वर्कआउट करते हुए नजर आ रहे थे। इस वीडियो से यह कयास लगाए गए कि धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की तैयारियां कर रहे हैं। इतना ही नहीं महेंद्र सिंह धोनी 31 अक्टूबर से झारखंड की अंडर 23 टीम के साथ प्रशिक्षण लेंगे।


हाल ही में महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक और बड़ी खबर सामने आई है जो भारत देश के हर व्यक्ति को खुश कर देगी। महेंद्र सिंह धोनी जो करने जा रहे हैं, उससे युवा खिलाड़ियों को काफी बड़ा फायदा हो सकता है। हिंदुस्तान टाइम्स में पब्लिश हुई रिपोर्ट के मुताबिक जल्दी ही महेंद्र सिंह धोनी रांची में क्रिकेट एकेडमी खोल सकते हैं।


हिंदुस्तान टाइम्स को महेंद्र सिंह धोनी के एक करीबी ने बताया कि धोनी रांची में क्रिकेट एकेडमी खोलने की प्लानिंग कर रहे हैं जिससे कि युवा खिलाड़ियों को अपनी क्रिकेट की तकनीक ठीक करने में सहायता मिल सके। रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि आर्का स्पोर्ट्स कंपनी ने एकेडमी खोलने के लिए जमीन तलाशना शुरू कर दिया है। बता दें कि यह कंपनी किसी और की नहीं बल्कि महेंद्र सिंह धोनी के जिगरी दोस्त मिहिर दिवाकर की है। अगर सब कुछ ठीक रहता है तो अगले साल तक रांची में नई क्रिकेट एकेडमी तैयार हो जाएगी। यह क्रिकेट एकेडमी रांची के किसी स्कूल के साथ जुड़ेगी और उस स्कूल के बच्चे एकेडमी में प्रशिक्षण ले सकते हैं।