रविवार को टी-20 विश्व कप का क्वालीफायर मैच पापुआ न्यू गिनी और केन्या के बीच खेला. यह मैच बहुत ही रोमांचक रहा. इस मैच में केन्या की टीम को जीतने के लिए 20 ओवर में केवल 119 रन की जरूरत थी. लेकिन केन्या की टीम 73 रन बनाकर ही ढेर हो गई और मैच हार गई. इसी के साथ उसका टी-20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने का सपना भी टूट गया.


पापुआ न्यू गिनी ने केन्या को 45 रनों से हराकर टी-20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है और इसी के साथ पापुआ न्यू गिनी की टीम ने इतिहास रच दिया. वह पहली बार टी-20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में कामयाब हुई है.

पापुआ न्यू गिनी ने की चमत्कारी वापसी 


पापुआ न्यू गिनी की टीम ने पहले बल्लेबाजी की. लेकिन उसकी शुरुआत बहुत ही खराब रही. पापुआ न्यू गिनी टीम के 19 रन पर ही 6 विकेट गिर गए थे. लेकिन इसके बावजूद पापुआ न्यू गिनी की टीम ने 19.3 ओवर में 118 रन बनाए और केन्या को जीत के लिए 119 रनों का लक्ष्य दिया. पापुआ न्यू गिनी की तरफ से नंबर आठ पर बल्लेबाजी करने उतरे नॉरमन वैनुआ ने 48 गेंदों में 54 रन की पारी खेली. इस पारी में उन्होंने तीन चौके और दो छक्के जड़े.


नॉरमन के शानदार प्रदर्शन की बदौलत ही पापुआ न्यू गिनी की टीम सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही. इसके बाद पीएनजी की टीम के गेंदबाजों ने धमाल मचा दिया. पोकाना और वाला ने तीन-तीन विकेट चटकाए. जबकि डेमियन रावु और नॉरमन ने दो-दो विकेट झटके. पापुआ न्यू गिनी की टीम ग्रुप-ए में 6 में से पांच मैच जीतकर टॉप पर रही और उसने ऑस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया.