अगले साल ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले T20 वर्ल्ड कप के लिए स्कॉटलैंड की टीम ने क्वालीफाई कर लिया है। हाल ही में स्कॉटलैंड और यूएई के बीच क्वालीफायर मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में स्कॉटलैंड ने यूएई को 90 रनों से करारी शिकस्त दी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी स्कॉटलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 198 रन बनाए।

स्कॉटलैंड के ओपनर बल्लेबाज जॉर्ज मुंसे ने 65 रनों की शानदार पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएई की टीम 18.3 ओवरों में 108 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। स्कॉटलैंड के गेंदबाज ने  माक्र वाट और सफियान शरीफ तीन-तीन विकेट हासिल किए। आपको बता दें कि स्कॉटलैंड से पहले नामीबिया, नीदरलैंड, पापुआ न्यू गिनी और आयरलैंड की टीम भी T20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।


टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी स्कॉटलैंड की टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही। जॉर्ज मुंसे और कप्तान कायले कॉएट्जर ने तेजी से रन बटोरे। पहले विकेट के लिए जॉर्ज मुंसे और कप्तान कायले कॉएट्जर के बीच 87 रनों की पार्टनरशिप। हालांकि कायले कॉएट्जर 34 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे।

इसके बाद स्कॉटलैंड के  रिची बैरिंगटन बल्लेबाजी करने उतरे। उन्होंने इस मुकाबले में 18 गेंदों में 48 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 4 चौके एवं 3 छक्के लगाए। नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए कैलम मैक्लॉड ने 12 गेंद में 25 रनों की पारी खेली। जॉर्ज मुंसे की बेहतरीन पारी की बदौलत स्कॉटलैंड की टीम ने जीत दर्ज की। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 43 गेंदों का सामना किया। उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके और 5 छक्के भी लगाए।


लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएई की टीम ने तीसरी ही गेंद पर अपना पहला विकेट गंवा दिया। इसके बाद तीसरे ओवर में यूएई की टीम को दूसरा झटका लगा। रमीज शहजाद ने यूएई की टीम को लक्ष्य की तरफ पहुंचाने की कोशिश की। हालांकि वह 28 गेंदों में 34 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। यूएई की टीम ने 81 रनों पर 3 विकेट गंवा दिए। इसके बाद उसने अपने अगले 4 विकेट 8 गेंदों में खो दिए। यूएई का स्कोर अचानक 7 विकेट के नुकसान पर 84 रन हो गया।