भारत और बांग्लादेश के बीच आगामी महीने में तीन टी-20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। तीन टी-20 मैचों की शुरुआत 3 नवंबर से होगी। 3 नवंबर को भारत और बांग्लादेश के बीच पहला T20 मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला शाम 7:00 बजे से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा।


बांग्लादेश और भारत के बीच होने वाले T20 सीरीज के लिए गुरुवार के दिन भारतीय टीम का ऐलान किया गया। भारत की T20 टीम में चोटिल हार्दिक पांड्या को जगह नहीं मिली है। हार्दिक पांड्या ने कुछ ही समय पहले लंदन में सर्जरी कराई। उनको ठीक होने में अभी काफी समय लगेगा।

हार्दिक पांड्या की जगह धाकड़ ऑलराउंडर शिवम दुबे को भारतीय T20 टीम में मौका मिला है। विजय हजारे ट्रॉफी 2019 में शिवम दुबे ने मुंबई की तरफ से खेलते हुए 8 मैच खेले थे जिनमें उन्होंने 177 रन बनाए। शिवम दुबे ने विजय हजारे ट्रॉफी 2019 में 1 शतक लगाया। इसके अलावा शिवम दुबे ने 5 विकेट भी हासिल किए।


विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन की वजह से ही शिवम दुबे भारतीय टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे। आपको बता दें कि शिवम दुबे ने आईपीएल 2019 में काफी सुर्खियां बटोरी थी। आईपीएल में शिवम दुबे ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से खेलते हुए धमाकेदार प्रदर्शन किया था। विराट कोहली की टीम ने शिवम दुबे को 5 करोड़ रुपए में खरीदा था। रणजी ट्रॉफी के एक मैच में शिवम दुबे ने बड़ोदरा के विरुद्ध एक ओवर में 5 छक्के लगाए थे और सनसनी मचा दी थी। शिवम दुबे भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले T20 मैच से भारतीय टीम में डेब्यू कर सकते हैं।

T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम


रोहित शर्मा (कप्‍तान), ऋषभ पंत, केएल राहुल, शिखर धवन, संजू सैमसन,  मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, वॉशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पंड्या, खलील अहमद, शिवम दुबे, राहुल चाहर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल।