भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में खेली गई टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया और उनकी कप्तानी में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 3-0 से हरा दिया। ऐसा पहली बार हुआ जब भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका का क्लीन स्वीप किया। विराट कोहली ने सीरीज जीतने के बाद एक प्रमोशनल इवेंट में भावुक बयान दिया। विराट कोहली अपने पिता को लेकर काफी ज्यादा भावुक हो गए।


प्रमोशनल इवेंट में विराट कोहली ने अपने पिता को अपनी जिंदगी का सुपर हीरो बताया। उन्होंने कहा कि "मैं अपने पिता के फैसलों की वजह से ही भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बन सका।" विराट कोहली हाल ही में एनीमेटेड सीरीज सुपर वी के लॉन्च के मौके पर पहुंचे थे। यह एनीमेटेड सीरीज विराट कोहली से प्रेरित है। यह सीरीज 5 नवंबर से स्टार प्लस एवं डिज्नी चैनल पर दिखाई जाएगी।

इवेंट के दौरान विराट कोहली ने कहा कि जीवन में आपको किसी से भी प्रेरणा मिलती है। हालांकि अगर आपके सामने उदाहरण बनता है तो उसका प्रभाव बहुत अलग होता है। जब मैं छोटा था एवं क्रिकेट खेलता था तो मेरे पिता ने मेरे सामने कई उदाहरण पेश किए। मैंने उन उदाहरण को समझा और जीवन में अपना लिया। इसका मुझ पर बिल्कुल अलग प्रभाव पड़ा। मेरे पिता मुझे किसी और चीज में किस्मत आजमाने के लिए भी बोल सकते थे। लेकिन उनके व्यक्तित्व एवं फैसलों की वजह से ही मेरा फोकस इस बात पर रहा की मैं कठिन परिश्रम करके आगे बढूंगा और किसी तरीके से नहीं।



विराट कोहली ने कल इंस्टाग्राम पर एक पुरानी तस्वीर भी शेयर की थी। इस तस्वीर में विराट कोहली इंग्लैंड के कप्तान ऑएन मॉर्गन और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी  डिविलियर्स के साथ हंसते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने यह फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि खेल के बारे में सबसे सुंदर बात यह है कि स्‍पर्धा केवल मैदान तक रहती है।