भारतीय टीम के कप्तान और दुनिया की नंबर एक बल्लेबाज विराट कोहली आज अपना 31वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस महान खिलाड़ी का जन्म आज ही के दिन 1988 को दिल्ली में हुआ था। विराट कोहली को बांग्लादेश के विरुद्ध T20 सीरीज से आराम दिया गया है और वह अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के संग छुट्टियां मना रहे हैं। रोहित शर्मा को भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। पहले मैच में बांग्लादेश ने भारतीय टीम को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी।


बर्थडे बॉय विराट कोहली इन दिनों भूटान में है और अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ काफी मौज मस्ती कर रहे हैं। अपने जन्मदिन से 1 दिन पहले विराट कोहली भूटान की सब्जी मंडी पहुंचे। सोशल मीडिया पर उनकी यह खास तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही है। आपको पता होगा कि विराट कोहली भारत के सबसे फिट खिलाड़ी है। वह अपनी फिटनेस को लेकर काफी सतर्क रहते हैं। वे इसी कारण हमेशा सोच समझ कर खाते हैं।


विराट कोहली पिछले साल वेगन भी बन गए थे। यह विराट कोहली की फिटनेस का राज है। विराट कोहली दिल्ली के हैं और यहां के लोग खाने पीने के लिए काफी लोकप्रिय है। दिल्ली के लोगों को चाट मसाले खाना बहुत पसंद है। विराट कोहली दिल्ली की एक विशेष दुकान की चाऊमीन बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। हालांकि यह काफी पुरानी बात है। जैसे-जैसे विराट कोहली बड़े खिलाड़ी बनते गए, उनकी डाइट भी काफी कठिन हो गई।


उनका दिल्ली में एक रेस्टोरेंट है। वह अपनी रेस्टोरेंट में अपने परिवार के साथ कभी-कभी डिनर या लंच पर जाते हैं। वेगन बनने से पहले विराट कोहली दिन में तीन अंडे खाते थे। इसके अलावा वह पपीता, ड्रैगन फ्रूट और तरबूज भी खाना पसंद करते हैं। विराट कोहली बेहतरीन फैट के लिए थोड़ा चीज भी इस्तेमाल करते थे। वह हमेशा अपने साथ स्पेशल चीज रखते थे। इस चीज को विराट कोहली होटल में ग्लूटन फ्री ब्रेड के साथ खाते थे। इतना ही नहीं विराट कोहली एक कप ग्रीन टी में एक नींबू का रस मिलाकर पीते हैं।