डेविड वॉर्नर ने बनाया अनोखा विश्व रिकॉर्ड, जिसे शायद ही तोड़ पाए कोई बल्लेबाज


ऑस्ट्रेलियाई टीम के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर ने पाकिस्तान के विरुद्ध खेले जा रहे मैच में तिहरा शतक लगाकर कई विश्व रिकार्ड कायम किए. इस मैच में उन्होंने एक ऐसा विश्व रिकॉर्ड बनाया है जिसे तोड़ना शायद ही किसी बल्लेबाज के लिए संभव होगा. डेविड वॉर्नर ने 33 साल से 33 दिन की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाया है, जो बहुत ही खास रिकॉर्ड है.


शनिवार को पाकिस्तान के विरुद्ध एडिलेड में खेले जा रहे टेस्ट मैच के दूसरे दिन डेविड वॉर्नर ने नाबाद 335 रन की पारी खेली. हालांकि पहले टेस्ट मैच में डेविड वॉर्नर दोहरा शतक पूरा करने से चूक गए थे. लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने जमकर रन बरसाए. डेविड वॉर्नर जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे, उससे तो लग रहा था कि वह 400 रन पूरे कर लेंगे और ब्रायन लारा के उस रिकॉर्ड को तोड़ देंगे, जो उन्होंने 400 रन की पारी खेलकर बनाया था. हालांकि जब डेविड वॉर्नर 335 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब आस्ट्रेलियाई टीम ने पारी घोषित कर दी और वो ऐसा नहीं कर पाए.

डेविड वॉर्नर ने बनाया अनोखा विश्व रिकॉर्ड 


डेविड वार्नर ने 33 साल 33 दिन की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ा है. बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी गैरी कर्स्टन ने 33 साल 33 दिन की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाया था. जबकि इंग्लिश बल्लेबाज डेनिस कॉम्पटन ने 29 साल 29 दिन की उम्र में टेस्ट में दोहरा शतक लगाने का कारनामा किया था. वहीं डेविड बून ने 28 साल 28 दिन की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में 149 रन की पारी खेली. टेस्ट क्रिकेट में ऐसा संयोग केवल चार ही बार बना, जब साल और दिन की संख्या एक ही हो और क्रिकेटर ने शतक लगाया हो.

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget