रविवार के दिन भारत और बांग्लादेश के बीच t20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में हुआ। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने मैच में 148 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए लक्ष्य काफी छोटा था और उसने आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। बांग्लादेश की टीम ने 7 विकेट शेष रहते हुए मैच जीत लिया। बांग्लादेश की टीम ने 19.3 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए। आइए जानते हैं भारतीय टीम की हार के 5 सबसे बड़े कारण

पहली गलती 

भारतीय टीम ने पहले T20 मैच में बहुत ही खराब बल्लेबाजी की। रोहित शर्मा 9 रन बनाकर आउट हो गए। ऋषभ पंत ने 27 और लोकेश राहुल ने 15 रन बनाए। श्रेयस अय्यर भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। उन्होंने 22 रन बनाए। अपना डेब्यू मैच खेल रहे शिवम दुबे 1 रन बनाकर चलते बने।


दूसरी गलती 

बांग्लादेश की टीम बहुत ही छोटे लक्ष्य का पीछा कर रही थी। भारतीय गेंदबाज दबाव में थे और इस कारण उन्होंने ठीक तरह से गेंदबाजी नहीं की। खराब गेंदबाजी के चलते भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। अंतिम ओवरों में भारतीय गेंदबाजों ने सभी हदें पार कर दी और खूब रन लुटाए।

तीसरी गलती 

पहले मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने बहुत ही खराब फील्डिंग की। भारत ने बांग्लादेश के खिलाड़ियों को रन आउट करने के कई मौके गवाएं। 18वें ओवर में क्रुणाल पांड्या ने मुश्फिकुर रहीम का आसान कैच छोड़ दिया।


चौथी गलती 

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने डीआरएस का सही प्रयोग नहीं किया। मुशफिकुर रहीम दो बार एलबीडब्ल्यू आउट हुए थे। लेकिन विकेटकीपर को यही नहीं पता था कि गेंद मिडिल स्टंप पर लग रही थी। ऋषभ पंत ने गलत समय पर डीआरएस लिया और भारतीय टीम को हार झेलनी पड़ी।

पांचवी गलती 

बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की क्योंकि रात में ओस पड़ती है और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को काफी फायदा होता है। यही कारण रहा कि भारतीय टीम को मैच में हार झेलनी पड़ी।