ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर एमिली स्मिथ के ऊपर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 1 साल का बैन लगा दिया. एमिली स्मिथ ने वीमेंस बिग बैश लीगन के मैच से एक घंटा पहले अपनी टीम की प्लेइंग इलेवन सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी, जिसकी वजह से उन्हें एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन का दोषी पाया गया और उन पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बैन लगा दिया.


एमिली स्मिथ ने की बचकानी हरकत 

एमिली स्मिथ के 12 में से 9 महीने के बैन को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही सस्पेंड कर दिया. यानी अब वह तीन महीने तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगी. इस वजह से एमिली बिग बैश लीग के सीजन से भी बाहर हो गई हैं. 2 नवंबर को हरिकेंस और सिडनी थंडर के बीच मैच से पहले ही एमिली स्मिथ ने प्लेइंग इलेवन इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दी थी, जिस वजह से उनके ऊपर कार्यवाही की गई.


हालांकि यह मैच बारिश के चलते रद्द कर दिया गया था. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि स्मिथ ने आर्टिकल 2.3.2 का उल्लंघन किया जिसकी वजह से उनके ऊपर बैन लगाया गया है. उन्होंने टीम के अंदर की जानकारी लीक की, जिसका इस्तेमाल सट्टेबाजी के लिए हो सकता था.

फुटबॉलर से क्रिकेटर बनी एमिली स्मिथ 


एमिली स्मिथ फुटबॉलर से क्रिकेटर बनीं. वह विक्टोरिया की तरफ से फुटबॉल खेला करती थी और उन्होंने अपनी टीम को चार खिताब भी जिताए. लेकिन फिर उन्होंने क्रिकेटर बनने का निर्णय लिया. क्रिकेट की दुनिया में आने के बाद उन्होंने बहुत कम समय में ही काफी नाम कमा लिया. हालांकि अब तक वह ऑस्ट्रेलिया के लिए नहीं खेली हैं.