बांग्लादेश के विरुद्ध इंदौर टेस्ट मैच की पहली पारी में मयंक अग्रवाल ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने बांग्लादेश के सामने पहाड़ जैसा लक्ष्य खड़ा कर दिया है. मयंक अग्रवाल 243 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन उन्होंने जो प्रदर्शन किया, उससे साफ झलक रहा था कि वह कुछ विशेष करके ही मानेंगे. मयंक अग्रवाल ने इस पारी में 8 छक्के लगाए और कई बड़े रिकॉर्ड बना डाले.

मयंक ने की नवजोत सिंह सिद्धू की बराबरी 


मयंक अग्रवाल ने एक टेस्ट पारी में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में नवजोत सिंह सिद्धू की बराबरी कर ली है. मयंक अग्रवाल ने एक पारी में 8 छक्के लगाए हैं. नवजोत सिंह सिद्धू टेस्ट क्रिकेट में भारत की तरफ से एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज थे. उन्होंने 1994 में श्रीलंका के विरुद्ध मैच में यह कारनामा किया था. लेकिन मयंक अग्रवाल उनकी बराबरी पर आ गए हैं.

मयंक अग्रवाल ने बेन स्टोक्स को छोड़ा पीछे 


मयंक अग्रवाल इस साल टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. मयंक अग्रवाल इस साल टेस्ट में अब तक 18 छक्के लगा चुके हैं. इस मामले में उन्होंने बेन स्टोक्स को पीछे छोड़ दिया है, जो अब तक टेस्ट में 15 छक्के लगा चुके हैं. लेकिन इस मामले में पहले नंबर पर रोहित शर्मा है, जो अब तक 19 छक्के लगा चुके हैं.


साल 2019 में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज 

रोहित शर्मा- 19 छक्के

मयंक अग्रवाल- 18 छक्के

बेन स्टोक्स- 15 छक्के