भारत और बांग्लादेश के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है, जिसमें बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया. लेकिन उसका यह निर्णय बिल्कुल भी सही साबित नहीं हुआ. बांग्लादेशी टीम के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आगे संघर्ष करते हुए नजर आए. बांग्लादेशी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 58.3 ओवर में ही 150 रन बनाकर ढेर हो गई.


150 रन पर ढेर हुई बांग्लादेशी टीम 

बांग्लादेशी टीम की तरफ से ओपनिंग करने इमरुल काइस और शादमान इस्लाम आए. लेकिन इमरुल काइस 6 रन बनाकर कैच आउट हो गए. इसके बाद अगले ही ओवर में बांग्लादेशी टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम भी कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए. बांग्लादेशी टीम को तीसरा झटका मोहम्मद मिथुन के रूप में लगा, जो 13 रन ही बना सके.


भारतीय टीम को चौथी सफलता रविचंद्रन अश्विन ने दिलाई. रविचंद्रन अश्विन ने मोमिनुल हक को बोल्ड आउट कर भारतीय टीम को बड़ी सफलता दिलाई. इसी के साथ रविचंद्रन अश्विन ने घरेलू मैदान पर अपना 250वां टेस्ट विकेट लिया. अश्विन ने फिर महमूदुल्लाह को क्लीन बोल्ड कर भारत को पांचवी सफलता दिलाई. मुशफिकुर रहीम 43 रन बनाकर आउट हो गए. जबकि अगली ही गेंद पर मेहंदी हसन भी एलबीडब्ल्यू आउट हो गए.


आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में बांग्लादेश टीम का यह पहला मुकाबला है, जबकि भारतीय टीम पहले ही पांच टेस्ट मैच खेल चुकी है और सभी मैचों में उसने जीत हासिल की है. मौजूदा समय में भारतीय टीम आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंकतालिका में 240 अंकों के साथ पहले नंबर पर है. भारतीय टीम बांग्लादेश को हराकर जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी.