बांग्लादेश के विरुद्ध तीसरे टी-20 मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेलने वाले श्रेयस अय्यर अब भारतीय टीम के लिए नंबर चार पर बल्लेबाजी करेंगे. यह जानकारी खुद श्रेयस अय्यर ने नागपुर मैच जीतने के बाद मीडिया को दी. श्रेयस अय्यर ने कहा कि टीम मैनेजमेंट की तरफ से उन्हें यह बताया गया है कि सीमित ओवर क्रिकेट में वह नंबर चार पर बल्लेबाजी करेंगे.


नंबर 4 के लिए फिक्स श्रेयस अय्यर 

श्रेयस अय्यर ने बांग्लादेश के विरुद्ध नागपुर T-20 मैच में 33 गेंदों में 62 रन की तूफानी पारी खेली. मैच जीतने के बाद श्रेयस अय्यर ने कहा- उन्होंने मुझे साफ कर दिया है कि तुम नंबर चार पर बल्लेबाजी करोगे. इसलिए तुम खुद पर भरोसा रखो. उन्होंने मुझसे कहा- नंबर चार पर खुद को साबित करने के लिहाज से मेरे लिए पिछली कुछ सीरीज बहुत अहम रही. इस नंबर के लिए हम सभी प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं.

अय्यर को मिली मैच फिनिश करने की जिम्मेदारी 


अगर विराट कोहली और रोहित शर्मा जल्दी आउट हो जाते हैं तो श्रेयस अय्यर मैच फिनिशर की भूमिका निभाने वाले खिलाड़ियों में भी शामिल होंगे. अय्यर ने कहा- यहां तक कि अगर कोहली और रोहित आउट हो जाते हैं तो हमें किसी ऐसे बल्लेबाज की जरूरत होगी, जो अंत तक बल्लेबाजी कर सके. यह भूमिका नंबर 4 की है. मैंने नागपुर में भी यह करने की कोशिश की और मेरे लिए यह अच्छा रहा.

खुद से है मेरी प्रतिस्पर्धा 


श्रेयस अय्यर से जब पूछा गया कि क्या अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले टीम के कुछ खिलाड़ियों को आजमा रही है तो उनकी यह पारी कितनी महत्वपूर्ण है. तो इस पर उन्होंने कहा- हां निश्चित तौर पर टीम में काफी प्रतिस्पर्धा है. लेकिन मुझे लगता है कि मेरी प्रतिस्पर्धा खुद से है. मैं नहीं चाहता कि मेरी तुलना किसी और के साथ की जाए.