भारत और बांग्लादेश के बीच इंदौर में खेले जा रहे मैच में मेहमान टीम ने भारत को पहले गेंदबाजी के लिए न्योता दिया. लेकिन मेहमान टीम मेजबान टीम के सामने पहली पारी में 150 रन पर ही ढेर हो गई. रविंद्र जडेजा के अलावा भारत की तरफ से सभी गेंदबाजों ने कम से कम 2 विकेट झटके. बांग्लादेशी कप्तान मोमिनुल हक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया.


भारतीय टीम के गेंदबाज शुरुआत से ही विपक्षी टीम पर दबाव बनाते हुए नजर आए. यही वजह रही कि बांग्लादेशी बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए. एक-एक करके बांग्लादेशी टीम के विकेट गिरते गए और देखते ही देखते पूरी टीम पवेलियन लौट गई. पहले ही दिन बांग्लादेश की टीम 58.3 ओवर में 150 रन बनाकर ऑल आउट हो गई.

भारतीय खिलाड़ियों ने छोड़े 5 कैच


इस मैच में भारतीय टीम की फील्डिंग बहुत ही खराब रही. भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा. लेकिन उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने तीन कैच छोड़ दिए तो कप्तान कोहली से भी एक कैच छूट गया. जबकि विकेटकीपर रिद्धिमान साहा और अजिंक्य रहाणे के बीच से एक कैच निकल गया. लेकिन फिर भी भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और बांग्लादेश की टीम को सस्ते में ढेर कर दिया.


बांग्लादेश की तरफ से मुशफिकुर रहीम ने सबसे ज्यादा 43 रन की पारी खेली तो वहीं मोमिनुल हक ने 37 रन बनाए. जबकि बांग्लादेश के छह बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए. भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. वहीं रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव और ईशांत शर्मा ने दो-दो विकेट लिए.