इन दिनों भारतीय महिला क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज दौरे पर है। हालांकि वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही। तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीम ने भारतीय महिला टीम को 1 रन से हरा दिया।


पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की महिला टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम 50 ओवरों में 224 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।



पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की तरफ से स्टेफनी टेलर ने सर्वाधिक 94 रनों की पारी खेली । मैच में शानदार प्रदर्शन करने के लिए स्टेफनी टेलर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वेस्टइंडीज की शुरुआत काफी शानदार रही। ओपनर बल्लेबाज मैक्लीन और किंग के बीच पहले विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी हुई। किंग 12 रन बनाकर अपना विकेट गवांं बैंठी। दीप्ति शर्मा ने वेस्टइंडीज को पहला झटका दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी शीमैन कैंपबैल बिना रन बनाए ही आउट हो गई। दीप्ति शर्मा ने ही शीमैन कैंपबैल को पवेलियन का रास्ता दिखाया।


वेस्टइंडीज की टीम संघर्ष कर रही थी। लेकिन स्टेफनी टेलर ने आकर वेस्टइंडीज की पारी को संभाला और वेस्टइंडीज का स्कोर 225 पहुंचाने में मदद की। स्टेफनी टेलर ने अपनी पारी के दौरान 91 गेंदों का सामना किया। उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके एवं दो छक्के लगाए। स्टेफनी टेलर के अलावा ओपनर बल्लेबाज मैक्लीन ने 82 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 8 चौके एवं 1 छक्का लगाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तरफ से रोड्रिग्ज ने 41 रनों की पारी खेली। मिताली राज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाईं। पूनम राउत 22 रन के स्कोर पर आउट हो गई।