आईपीएल की सबसे कामयाब टीम मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2020 के नीलामी से पहले अपने सात खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है. इन खिलाड़ियों में युवराज सिंह का नाम भी शामिल है. युवराज सिंह के अलावा मुंबई इंडियंस ने एविन लुईस, एडम मिल्‍ने, जेसन बेहरनडॉर्फ, बरिंद सरान, बेन कटिंग और पंकज जायसवाल जैसे खिलाड़ियों को भी अपनी टीम से बाहर कर दिया है. बता दें कि मुंबई इंडियंस ने पिछले साल ही युवराज सिंह को नीलामी में एक करोड़ रुपए में खरीदा था. लेकिन युवराज उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके, जिसकी वजह से उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया.

क्यों हुई छुट्टी 


बता दें कि एविन लुईस वेस्टइंडीज के बल्लेबाज है. लेकिन पिछले सीजन में वह बल्ले से बुरी तरह से नाकामयाब रहे. वहीं जेसन बेहरेनडॉर्फ चोट से जूझ रहे हैं. तो एडम मिल्‍ने कुछ खास प्रभावित नहीं कर पाए थे. इनसे पहले टीम ने सिद्धेश लाड को कोलकाता नाइट राइडर्स से ट्रेड कर लिया था.

मुंबई के पर्स में हैं अब 13 करोड़ 


मुंबई इंडियंस ने 7 खिलाड़ियों को बाहर कर दिया है. अब उसके पर्स में नीलामी के लिए 13.05 करोड़ रुपए हो गए हैं और उसके पास 7 खिलाड़ियों की जगह बची है. साथ ही उसके पास दो विदेशी खिलाड़ियों को शामिल करने की जगह भी बाकी है. इस रकम से मुंबई इंडियंस की टीम अगले महीने होने वाली नीलामी में कई नए चेहरों पर दांव लगा सकती है.


अगले आईपीएल सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी दिसंबर में होगी. बता दें कि खिलाड़ियों को अंदर बाहर करने की आखिरी तारीख 14 नवंबर थी. मुंबई इंडियंस ने 7 खिलाड़ियों को बाहर किया है तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने पांच खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है. अब देखना होगा कि नीलामी में कौन सी फ्रेंचाइजी किस खिलाड़ी पर लगाती है.