मयंक अग्रवाल ने पिछले कुछ समय में टेस्ट क्रिकेट में बहुत ही लाजवाब प्रदर्शन दिखाया है, जिसकी वजह से वनडे टीम में उनके चयन के दरवाजे खुल सकते हैं. मयंक अग्रवाल को वेस्टइंडीज के विरुद्ध अगले महीने होने वाली सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह दी जा सकती है. ऐसा माना जा रहा है कि अगर उपकप्तान रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज के विरुद्ध वनडे सीरीज से आराम दिया जाता है तो मयंक अग्रवाल उनकी जगह ले सकते हैं. रोहित पिछले कुछ समय से लगातार खेल रहे हैं. उन्हें वेस्टइंडीज के विरुद्ध केवल दो टेस्ट मैचों में नहीं खिलाया गया था. हालांकि वे टीम का हिस्सा थे.

मजबूत है मयंक अग्रवाल का दावा 


न्यूजीलैंड दौरे के लिए रोहित शर्मा तीनों प्रारूपों में भारत की टीम का हिस्सा होंगे. इस दौरे में पांच T-20 मैच, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच शामिल है. अगर रोहित को वेस्टइंडीज के विरुद्ध वनडे सीरीज से आराम दिया जाता है तो ऐसे में मयंक अग्रवाल उनकी जगह लेने के प्रबल दावेदार हो सकते हैं. शिखर धवन खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और केएल राहुल भी कुछ खास कमाल नहीं कर पा रहे हैं. इसीलिए उनके विकल्प को जरूर रखा जाएगा.

विश्व कप में शंकर की जगह आए थे मयंक अग्रवाल 


बता दें कि विश्व कप 2019 के दौरान जब विजय शंकर चोटिल हो गए तो उनकी जगह टीम में मयंक अग्रवाल को शामिल किया गया था. हालांकि उन्हें टूर्नामेंट में खेलने का मौका नहीं मिल पाया. मयंक अग्रवाल 2023 में होने वाले विश्व कप के लिहाज से लंबी अवधि का विकल्प हो सकते हैं.

मयंक के पास सभी तरह के शॉट्स 


मयंक अग्रवाल की प्रतिभा पर सवाल नहीं उठाया जा सकता. उनके पास हर तरह के शाट्स मौजूद है. वह पहले तेजी से रन बनाने के चक्कर में अपना विकेट गंवा देते थे. लेकिन वो अब ऐसा नहीं करते हैं. अब वह बहुत ही सोच समझकर बल्लेबाजी करते हैं.