मयंक अग्रवाल ने दक्षिण अफ्रीका के बाद अब बांग्लादेश के विरुद्ध दोहरा शतक लगा दिया है. मयंक अग्रवाल ने 330 गेंदों में 243 रन की पारी खेली और अपनी टीम को बड़े स्कोर की तरफ पहुंचाया. मयंक अग्रवाल ने अब तक 8 टेस्ट मैच खेले हैं और उन्होंने तीन शतक और तीन अर्धशतक लगा दिए हैं. मयंक अग्रवाल लगातार अच्छा प्रदर्शन करते जा रहे हैं. मयंक अग्रवाल ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में दो दोहरे शतक लगा दिए हैं और यह कारनामा करने वाले वह विश्व के इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं.

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में मयंक अग्रवाल का नया रिकॉर्ड 


मयंक अग्रवाल ने 28 चौकों और 8 छक्कों की मदद से 243 रन की शानदार पारी खेली. यह उनकी अब तक की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट पारी है. बता दें कि मयंक अग्रवाल ने इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में 215 रन बनाए थे. मयंक अग्रवाल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में दो दोहरे शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. जबकि रोहित शर्मा, स्टीव स्मिथ और विराट कोहली अब तक केवल एक-एक दोहरा शतक ही लगा सके हैं. इस मामले में मयंक अग्रवाल ने सभी खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है.

मयंक अग्रवाल ने की सहवाग की बराबरी 


मयंक अग्रवाल ने 1 साल में दो दोहरे शतक लगा दिए हैं. मयंक अग्रवाल ने इस मामले में पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की बराबरी कर ली है, जिन्होंने 2008 में 1 साल में दो दोहरे शतक लगाने का कारनामा किया था. इतना ही नहीं मयंक अग्रवाल बांग्लादेश के विरुद्ध टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले भारत के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली ने भी यह कारनामा कर चुके हैं.