भारतीय टीम ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में बांग्लादेश को 2-1 से हरा दिया. दोनों टीमें 14 नवंबर से टेस्ट सीरीज खेलने वाली है. टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला इंदौर में खेला जाएगा, जबकि दूसरा मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में होगा. बता दें कि दूसरा मैच डे-नाइट टेस्ट मैच होगा. दोनों ही टीमें पहली बार डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगी.


बांग्लादेश की टीम को भारत दौरे पर आने से पहले ही दो बड़े झटके लगे थे. तमीम इकबाल चोटिल होने की वजह से टीम का हिस्सा नहीं बन पाए, तो वहीं शाकिब अल हसन पर आईसीसी ने 2 साल का प्रतिबंध लगा दिया. अब बांग्लादेशी टीम के सामने एक और मुश्किल खड़ी हो गई है. दरअसल, बांग्लादेशी टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी मोसाद्देक हुसैन अपनी मां की बीमारी की वजह से स्वदेश वापस लौट गए हैं. इस बात की जानकारी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने दी.


बीसीबी ने बताया कि हुसैन की मां बहुत बीमार है और उनकी सर्जरी होनी है. ऐसे में वह अपनी मां के साथ रहना चाहते हैं. इसीलिए वह स्वदेश वापस लौट गए हैं. बता दें कि बांग्लादेशी T-20 टीम की कमान पहले शाकिब अल हसन को सौंपी गई थी. हालांकि उन पर बैन लग गया तो टीम की जिम्मेदारी महमुदुल्लाह को दे दी गई. जबकि टेस्ट टीम की कमान मोमिन-उल-हक को सौंपी गई. टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया.


दूसरे T-20 मैच में रोहित शर्मा ने 43 गेंदों में 85 रन की पारी खेली. इस पारी के दौरान रोहित शर्मा ने जमकर मोसाद्देक हुसैन की पिटाई की. मोसाद्देक हुसैन के एक ओवर में रोहित ने लगातार तीन छक्के जड़ दिए थे. उस ओवर में रोहित ने कुल 21 रन बनाए थे. लेकिन तीसरे T-20 में ग्रोइन इंजरी की वजह से हुसैन प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना सके. उनकी जगह मोहम्मद मिथुन को टीम में शामिल किया गया. नागपुर टी-20 मैच को बांग्लादेश की टीम 30 रनों से हार गई.