क्रिकेट और क्रिकेट के खिलाड़ियों के प्रति भारत में लोगों की दीवानगी देखते ही बनती है. लेकिन कई बार क्रिकेट के मैदान पर कुछ ऐसे हादसे हो जाते हैं, जिससे चारों ओर मातम छा जाता है. कई बार क्रिकेट के मैदान पर ऐसी दुर्घटनाएं हुई है, जिसकी वजह से खिलाड़ियों को अपनी जान गंवानी पड़ी. फिलिप ह्यूज की मौत के बाद कई ऐसे मामले सामने आए जब भी क्रिकेट के मैदान पर कोई ऐसी दुर्घटना होती है तो क्रिकेट प्रशंसकों में भी दुख का माहौल हो जाता है.


हाल ही में ऐसा ही एक मामला सामने आया है. भारत के ओड़ीसा राज्य के गंजम नामक एक जिले में शुक्रवार को एक मेडिकल छात्र की दर्दनाक मौत हो गई. यह सब क्रिकेट मैच खेलने के दौरान हुआ. एक मेडिकल कॉलेज में छात्र अभ्यास कर रहा था तभी उसके कान के नीचे गेंद जाकर लगी, जिससे छात्र की मौके पर ही मौत हो गई.


इस घटना से क्रिकेट जगत में मातम छा गया. पुलिस के अनुसार बिस्वभूषण साहू मेडिकल कॉलेज के खेल के मैदान में अपने खिलाड़ियों के साथ प्रैक्टिस कर रहे थे. गेंद उसके कान के नीचे आकर लगी, जिसकी वजह से वह बेहोश होकर गिर पड़ा. उसे तुरंत अस्पतालों में ले जाया गया, लेकिन वह तब तक मर चुका था.


डॉक्टरों ने बिस्वभूषण साहू को मृत घोषित कर दिया. क्योंकि उनकी मौत अप्राकृतिक थी इस वजह से पुलिस ने जांच की जिसमें पुलिस ने पुष्टि की कि गेंद लगने की वजह से बिस्वभूषण साहू की मौत हुई है. हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब मैच खेलते वक्त ऐसी दुर्घटना हुई हो, इससे पहले कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं.