खिलाड़ी मैदान पर खेलते समय पूरे जोश में होते हैं. चाहे वह खिलाड़ी 16 साल का ही क्यों ना हो और पहली बार ही उसका नेशनल टीम में चयन हुआ हो. लेकिन अगर किसी खिलाड़ी को मैच के दौरान खबर मिले कि उसकी मां की मौत हो गई है तो आप सोच भी नहीं सकते कि उसके दिल पर क्या बीत रही होगी. लेकिन पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह के साथ कुछ ऐसा ही हुआ, जो फिलहाल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं और मैच खेल रहे हैं.


ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध प्रैक्टिस मैच खेल रहे हैं नसीम 

नसीम शाह की मां का मंगलवार को निधन हो गया. हालांकि अभी तक उनकी मौत की वजह पता नहीं चली है. लेकिन इससे नसीम शाह बहुत दुखी हैं. नसीम शाह 16 साल के हैं और उन्होंने इतनी कम उम्र में ही पाकिस्तान टीम में जगह बना ली. नसीम शाह की मां के निधन की खबर के बाद पाकिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध प्रैक्टिस मैच में हाथों में काली पट्टी बांधकर खेलने उतरी.


क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी ट्वीट कर नसीम शाह की मां के निधन पर शोक जताया. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जानकारी दी कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी मैदान पर काली पट्टी बांधकर उतरे हैं. मीडिया की खबरों के मुताबिक, नसीम शाह ऑस्ट्रेलिया दौरा बीच में छोड़कर पाकिस्तान लौटने वाले हैं. नसीम शाह 21 नबंवर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में डेब्यू करने वाले थे. लेकिन उनके लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं.


हालांकि अभी तक यह पता नहीं चला है कि वह अपनी मां को सुपुर्द-ए-खाक करने के बाद ऑस्ट्रेलिया वापस लौट आएंगे या नहीं. नसीम शाह फिलहाल स्कूल में पढ़ रहे हैं और उन्होंने पांच फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें उनका प्रदर्शन बहुत ही जबरदस्त रहा है. उनके इसी टैलेंट की वजह से उन्हें टीम में जगह दी गई है.