आखरी बार इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल मुकाबले में एक-दूसरे के आमने सामने थी। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम को हार का सामना करना पड़ा। एक बार फिर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच एक मैच खेला गया। इस T20 मैच में न्यूजीलैंड की टीम को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।


क्राइस्टचर्च में खेले गए टी-20 मैच में न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए। इंग्लैंड की टीम को 154 रनों का लक्ष्य मिला। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 3 विकेट खोकर और 9 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य को हासिल कर लिया।


इंग्लैंड की जीत में जेम्स विंस ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। उन्होंने 38 गेंदों में 59 रनों की शानदार पारी खेली। इंग्लैंड की तरफ से कप्तान इयोन मोर्गन ने 34 रनऔर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने 35 रन बनाए। जेम्स विंस ने 38 गेंदों में 59 रनों की पारी खेली। इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीता और न्यूजीलैंड की टीम को पहले बल्लेबाजी करने का आमंत्रण दिया।

न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत काफी खराब रही। ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल 2 रन बनाकर आउट हो गए। वह सैम कर्रन की गेंद पर बोल्ड हो गए। मार्टिन गुप्टिल के आउट होने के बाद  टिम सिफर्ट बल्लेबाजी करने उतरे। लेकिन टिम सिफर्ट कुछ खास नहीं कर सके और चलते बने। न्यूजीलैंड की टीम ने पावरप्ले के छह ओवरों में 39 रन बनाए। कॉलिन मुनरो से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी। लेकिन 6वें ओवर की अंतिम गेंद पर क्रिस जॉर्डन का शिकार हुए। कॉलिन मुनरो ने 20 गेंदों में 21 रन बनाए।


इंग्लैंड की टीम ने यह मुकाबला आसानी से जीत लिया और इंग्लैंड की टीम ने T20 सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड कप के फाइनल में मिली हार का बदला लेना चाहती थी। लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पाया।