गुरुवार को वेस्टइंडीज के विरुद्ध सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा होने वाली है. भारतीय टीम वेस्टइंडीज के साथ तीन T-20 मैच और तीन वनडे मैच खेलेगी. लेकिन ऐसी खबर है कि वनडे सीरीज से रोहित शर्मा को आराम दिया जा सकता है. 21 नवंबर को कोलकाता में चयनकर्ता बैठक करेंगे. इस दौरान टीम का चयन होगा. रोहित शर्मा ने 2019 में लगभग सभी मैच खेले हैं. ऐसे में चयनकर्ता चाहते हैं कि उनको आराम दिया जाए.


रोहित शर्मा ने आईपीएल में 16 मैच, विश्व कप में 10 मैच, लगातार चार टेस्ट मैच खेले हैं. रोहित के वर्क लोड को देखते हुए चयनकर्ताओं ने उन्हें आराम देने का निर्णय किया है, क्योंकि अगले साल की शुरुआत में भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी, जो भारतीय टीम के लिए बहुत ही अहम दौरा होने वाला है.

रोहित को दिया जाएगा आराम 


15 दिसंबर से भारतीय टीम वेस्टइंडीज के विरुद्ध वनडे सीरीज खेलेगी. रोहित शर्मा इस सीरीज में खेलना चाहते हैं. उनका आराम लेने का कोई इरादा नहीं है. लेकिन टीम मैनेजमेंट उन्हें आराम देना चाहता है. हालांकि यह भी पता चला है कि अगर रोहित शर्मा को वनडे टीम से आराम दिया जाता है तो उनकी जगह किसी टीम में शामिल किया जाएगा.


खबर है कि भारतीय टेस्ट टीम के ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को रोहित शर्मा की जगह मौका दिया जा सकता है. मयंक अग्रवाल अब तक आठ टेस्ट मैच खेल चुके हैं, जिसमें उनका प्रदर्शन बहुत ही लाजवाब रहा है. मयंक अग्रवाल बेहतरीन बल्लेबाज है और उनसे सबको बहुत उम्मीदें हैं. भारत और वेस्टइंडीज की टीमें 6 दिसंबर से 11 दिसंबर के बीच तीन टी-20 मैच खेलेगी. इसके बाद दोनों टीमों के बीच 15 दिसंबर से 22 सितंबर के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी.