भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा मौजूदा समय में बहुत ही जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. रोहित बल्ले से जमकर रन बरसा रहे हैं. रोहित शर्मा पिछले 6 सालों से धमाल मचाए हुए हैं. वह वनडे और T-20 में कई ऐसे रिकॉर्ड कायम कर चुके हैं जिनको तोड़ पाना शायद ही किसी के बस की बात हो. रोहित शर्मा ने आज ही के दिन 2014 में वनडे क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी खेलकर इतिहास रचा था.


रोहित ने 13 नवंबर 2014 को श्रीलंका के विरुद्ध कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में एक वनडे मैच में 264 रन की विस्फोटक पारी खेली थी, जो क्रिकेट इतिहास का आज तक का सबसे बड़ा निजी स्कोर है. उनका यह रिकॉर्ड अभी तक कोई भी नहीं तोड़ पाया है. बता दें कि उस मैच को भारतीय टीम ने 153 रनों से जीत लिया था. भारत से मिले लक्ष्य के जवाब में पूरी श्रीलंकाई टीम 251 रन बनाकर ढेर हो गई थी. इस सीरीज को भारतीय टीम ने जीत लिया था.

इतनी गेंदों में बनाए 264 रन 


रोहित शर्मा ने इस मैच में रहाणे के साथ ओपनिंग की थी. रोहित लगभग 3 महीने के ब्रेक के बाद वापसी कर रहे थे. उस मैच में रोहित ने 100 गेंदों में शतक पूरा किया. इसके बाद उन्होंने अपनी रन गति को बढ़ाया और चौके-छक्के लगाना शुरू कर दिया. देखते ही देखते रोहित ने डेढ़ सौ और फिर 200 रन बना लिए. रोहित शर्मा ने दूसरा शतक 51 गेंदों में भी पूरा कर लिया, जबकि अंतिम 64 रन उन्होंने 22 गेंदों में ही बना डाले.

विराट कोहली ने दिया था यह बयान 


रोहित शर्मा के दोहरे शतक को लेकर विराट कोहली ने कहा था कि वह अपने बच्चों को बताएंगे कि जब रोहित ने 264 रन की पारी खेली थी तो वह वहीं थे. बता दें कि रोहित शर्मा ने विराट कोहली के साथ मिलकर बड़ी साझेदारी निभाई थी और अंतिम समय तक दोनों बल्लेबाजी कर रहे थे.