शनिवार को पाकिस्तान ने ऐतिहासिक करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन किया. इस समारोह में बड़ी-बड़ी हस्तियां शामिल हुई जिनमें पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर नवजोत सिंह सिद्धू भी मौजूद थे. नवजोत सिंह सिद्धू की वैसे तो पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ गहरी दोस्ती है. इस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने के लिए इमरान खान ने ही नवजोत सिंह सिद्धू को न्योता भेजा था.

फैसल जावेद ने अनोखे अंदाज में किया सिद्धू का स्वागत 


नवजोत सिंह सिद्धू का स्वागत कार्यक्रम में बहुत जोरों शोरों से किया गया. सिद्धू को पोडियम पर बुलाने की जिम्मेदारी सेनेटर जावेद खान को सौंपी गई थी, जिन्होंने बहुत ही अनोखे अंदाज में सिद्धू का स्वागत किया. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, जब सिद्धू को स्टेज पर बुलाया गया तो जावेद ने नवजोत सिंह सिद्धू के टेस्ट रिकॉर्ड दोहराते हुए कहा- नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान और खासकर इमरान खान से कितना प्यार है, इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 9 शतक बनाए. लेकिन पाकिस्तान के विरुद्ध उन्होंने एक भी शतक नहीं बनाया.


बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू ने भारत की तरफ से खेलते हुए टेस्ट में 9 शतक बनाए. भारतीय टीम 1989-90 में पाकिस्तान दौरे पर गई थी, जहां चार मैचों की सीरीज खेली गई थी. सीरीज के अंतिम मुकाबले में नवजोत सिंह सिद्धू 97 रन बनाकर आउट हो गए थे, जो पाकिस्तान के विरुद्ध उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. बता दें कि भारतीय श्रद्धालुओं के पहले जत्थे का पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने जोरदार स्वागत किया. इस जत्थे में कई बड़े नाम शामिल थे.