स्टीव स्मिथ ने तोड़ा 73 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड, डॉन ब्रैडमैन को भी छोड़ा पीछे

बॉल टेंपरिंग के मामले में एक साल का बैन झेलने के बाद स्टीव स्मिथ ने क्रिकेट जगत में शानदार वापसी की है और वे लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. फिलहाल ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जा रहा है, जिसमें स्टीव स्मिथ ने अपने शानदार प्रदर्शन से इतिहास रच दिया है. स्टीव स्मिथ ने इस मैच के दूसरे दिन कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. उन्होंने डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ दिया और 1946 में वॉली हैमंड द्वारा बनाया गया रिकॉर्ड भी तोड़ डाला है.


सबसे तेज 7000 टेस्ट रन बनाने वाले खिलाड़ी बने 

स्टीव स्मिथ लाबुशने के आउट होने के बाद मैदान पर बल्लेबाजी करने आए. उन्होंने डेविड वॉर्नर के साथ अपनी पारी को आगे बढ़ाया. इस दौरान स्टीव स्मिथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 7000 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. स्टीव स्मिथ ने वॉली हैमंड का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया, जो उन्होंने 1946 में बनाया था.


वॉली हैमंड ने 131 पारियों में 7000 रन पूरे किए थे. लेकिन स्टीव स्मिथ ने 126 पारियों में यह कारनामा करके उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया. इस मामले में तीसरे नंबर पर भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग हैं, जिन्होंने 134 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी.

ब्रैडमैन को छोड़ा पीछे 


स्टीव स्मिथ ने 7000 रन पूरे कर लिए हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने अपने टेस्ट करियर में 6996 रन बनाए हैं. इस मामले में स्टीव स्मिथ उनसे आगे निकल गए हैं. स्टीव स्मिथ बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने एशेज सीरीज की 7 पारियों में 774 रन बनाए थे.

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget