भारत में घरेलू टी-20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मेघालय और मिजोरम के बीच मैच खेला गया जिसमें मेघालय के बल्लेबाज अभय नेगी ने विस्फोटक अर्धशतकीय पारी खेली. अभय नेगी ने 14 गेंदों में अर्धशतक लगा दिया. इस पारी में उन्होंने 2 चौके और छह छक्के भी लगाए.


यह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक है. अभय नेगी से पहले यह रिकॉर्ड रोबिन उथप्‍पा के नाम दर्ज था. लेकिन बता दें कि T-20 में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का कारनामा युवराज सिंह ने किया है. युवराज सिंह ने 2007 के टी-20 विश्व कप में 12 गेंदों में 50 रन की पारी खेली थी.

तीन बल्लेबाज कर चुके हैं यह कमाल 

12 गेंदों में अर्धशतक लगाने का कारनामा तीन बल्लेबाज कर चुके हैं. युवराज सिंह  के अलावा वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल और अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जजाई ने भी यह कारनामा किया. लेकिन अभय नेगी युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए.

आखिरी ओवर में नेगी ने जड़े 31 रन, लगाए लगातार चार छक्के 


मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में अभय नेगी ने बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन किया. अभय नेगी ने रवि तेजा के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी की. दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर अंतिम 5 ओवर में 88 रन बना डाले. अभय नेगी ने आखिरी ओवर में 31 रन बटोरे. इस ओवर में उन्होंने लगातार 4 गेंदों पर 4 छक्के भी जड़ दिए.

पिछले साल ही किया था डेब्यू


अभय नेगी ने पिछले साल ही घरेलू क्रिकेट में डेब्यू किया था. वह मेघालय से पहले त्रिपुरा की तरफ से खेलते थे. लेकिन पिछले साल नवंबर में उन्होंने अपना फर्स्ट क्लास डेब्‍यू मैच खेला था.