पाकिस्तान के क्रिकेट प्रशंसकों का घरेलू मैदान पर अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच देखने का सपना 10 साल बाद पूरा होने वाला है. सितंबर के महीने में श्रीलंका की टीम ने पाकिस्तान दौरा किया था. दोनों टीमों के बीच वनडे और T-20 सीरीज खेली गई थी. लेकिन अब 10 साल बाद पहली बार पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच खेला जाएगा. श्रीलंका की टीम फिर से पाकिस्तान दौरा करेगी.


दिसंबर में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेली जाएगी टेस्ट सीरीज 

बता दें कि दिसंबर महीने में श्रीलंका की टीम पाकिस्तान दौरे पर आएगी. दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी. पहला टेस्ट मैच 11 दिसंबर से 15 दिसंबर के बीच रावलपिंडी में खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट मैच 19 सितंबर से 23 दिसंबर के बीच कराची में खेला जाएगा.


बता दें कि पाकिस्तान में आखिरी टेस्ट मैच 2009 में मार्च के महीने में लाहौर में खेला गया था, जब श्रीलंका की टीम पाकिस्तान दौरे पर आई थी. लेकिन इसी दौरान श्रीलंकाई टीम की बस के ऊपर आतंकी हमला हुआ था जिसमें श्रीलंकाई टीम के 6 खिलाड़ी चोटिल हो गए थे जिसके बाद से कोई भी टीम पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने नहीं आई. हालांकि अब पाकिस्तान में सुरक्षा इंतजामों में काफी बदलाव हुआ है.


कुछ समय पहले जब श्रीलंका की टीम पाकिस्तान दौरे पर आई थी तो खिलाड़ियों को बहुत कड़ी सुरक्षा प्रदान की गई थी. खिलाड़ियों को सुरक्षा कारणों के चलते होटलों से बाहर जाने की इजाजत भी नहीं थी. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड सुरक्षा इंतजामातों से खुश हुआ. इसी वजह से उसने टेस्ट सीरीज के लिए भी रजामंदी दे दी है. हालांकि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड टेस्ट सीरीज को दुबई में कराना चाहता था. लेकिन कुछ कारणों की वजह से ऐसा नहीं हुआय