भारतीय कप्तान विराट कोहली आए दिन कोई न कोई रिकॉर्ड तोड़ देते हैं. विराट कोहली वनडे के नंबर वन बल्लेबाज हैं और हर गेंदबाज के मन में उनका खौफ रहता है. क्रीज पर आते ही विराट कोहली का बल्ला आग उगलने लगता है और उनको रोकना हर किसी के बस की बात नहीं है. विराट कोहली दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों की भी जमकर धुनाई करते हैं. विराट कोहली के मुरीद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी हो गए हैं.

शोएब अख्तर ने बताया कोहली को खतरनाक बल्लेबाज 


शोएब अख्तर ने अपने ट्विटर हैंडल पर 15 मिनट का सवाल और जवाब का सेशन रखा जिस दौरान प्रशंसकों ने उनसे कई तरह के सवाल किए और उन्होंने उन सवालों का जवाब भी दिया. इसी दौरान एक फैन ने पूछा कि मॉडर्न एरा में किस बल्लेबाज को आउट करना सबसे ज्यादा मुश्किल है. तो इस सवाल के जवाब में शोएब अख्तर ने ट्वीट करते हुए लिखा- विराट कोहली, जिसे भारतीय फैंस ने काफी पसंद किया.


शोएब अख्तर इससे पहले भी विराट कोहली की कई बार तारीफ कर चुके हैं. पिछले महीने शोएब अख्तर ने विराट कोहली की बहुत तारीफ की थी और कहा था कि भारतीय गेंदबाजों के लिए अच्छी बात है कि विराट उनके कप्तान हैं.

विराट कोहली के रिकॉर्ड बनाते हैं उन्हें नंबर वन 


विराट कोहली ने 11 साल के करियर में 11000 से ज्यादा रन बनाए हैं. विराट अब तक 69 शतक लगा चुके हैं और वह सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने की तरफ तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. सचिन तेंदुलकर ने वनडे क्रिकेट में 49 शतक लगाए थे, जबकि विराट अब तक 43 शतक लगा चुके हैं और बहुत जल्द उनका रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं. टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली ने सात हजार से ज्यादा रन बनाए हैं और 26 शतक लगाए हैं. विराट कोहली भारत के सबसे सफलतम टेस्ट कप्तान बन चुके हैं.