फॉक्स स्पोर्ट्स ने चुनी दशक की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन, केवल दो भारतीय हुए शामिल

साल 2019 समाप्ति की ओर है और नया साल शुरू होने वाला है. क्रिकेट के लिहाज से यह साल बहुत ही जबरदस्त रहा. कुछ टीमें इस साल बहुत जबरदस्त फॉर्म में नजर आई. इस साल के खत्म होने के साथ ही एक दशक भी समाप्त हो रहा है. विश्व क्रिकेट में 21वीं सदी का दूसरा दशक बहुत ही रोचक और जबरदस्त रहा. दशक की समाप्ति पर फॉक्स स्पोर्ट्स ने अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन घोषित की.


देखा जाए तो 2010 के बाद से क्रिकेट की लोकप्रियता तेजी से बढ़ी है. इस दौरान क्रिकेट के मैदान पर कई ऐसे पल देखने को मिले, जो हमेशा के लिए दर्शकों के दिलों में बस गए. कुछ ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्होंने इस दशक में अपने अच्छे प्रदर्शन से सभी का दिल जीता. कुछ खिलाड़ियों ने पूरे दशक में अपने प्रदर्शन से धूम मचाई.


ऑस्ट्रेलिया के स्पोर्ट्स चैनल फॉक्स स्पोर्ट्स ने दशक की टेस्ट टीम का चयन किया. इस टीम में कुछ चौकाने वाले नाम भी शामिल है. फॉक्स स्पोर्ट्स ने अपनी बेस्ट टेस्ट टीम में बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम को चुनकर सबको हैरान कर दिया. फॉक्स स्पोर्ट्स ने इस टीम में कुमार संगकारा, एलिस्टर कुक और डेल स्टेन जैसे दिग्गजों को भी जगह दी है, जो रिटायरमेंट ले चुके हैं.

फॉक्स स्पोर्ट्स की दशक की प्लेइंग इलेवन


एलिस्टर कुक, डेविड वार्नर, स्टीवन स्मिथ, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, कुमार संगकारा, मुशफीकुर रहीम, आर अश्विन, डेल स्टेन, जेम्स एंडरसन, कगिसो रबाडा.

Post a Comment

0 Comments