आईसीसी ने साल 2019 की ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है. आईसीसी की नई टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली टॉप पर कायम है. वहीं स्टीव स्मिथ सूची में दूसरे नंबर पर है. दक्षिण अफ्रीकी टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने जबरदस्त छलांग लगाई है.


बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में क्विंटन डी कॉक ने 100 से ज्यादा रन की पारी खेली थी. उसका फायदा क्विंटन डिकॉक को आईसीसी रैंकिंग में हुआ है और उनके रेटिंग अंक बढ़ गए हैं, जिस वजह से वह टेस्ट रैंकिंग में टॉप-10 बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं.


क्विंटन डी कॉक आईसीसी द्वारा जारी की गई टेस्ट रैंकिंग में 10वें नंबर पर मौजूद है. जबकि पहले वह 18वें नंबर पर थे. यानी क्विंटन डी कॉक को 8 स्थानों का फायदा हुआ है. आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन हैं. जबकि चौथे नंबर पर मार्नश लाबुशाने हैं.


बता दें कि भारतीय टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा टेस्ट रैंकिंग में चौथे नंबर से पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं. चेतेश्वर पुजारा को एक स्थान का नुकसान हुआ है. इससे पहले चेतेश्वर पुजारा टेस्ट रैंकिंग में चौथे नंबर पर मौजूद थे. अब उनके 791 रेटिंग अंक हैं. आस्ट्रेलियाई टीम के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर को भी टेस्ट रैंकिंग में एक पायदान का फायदा हुआ है. वह सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं.