कभी आईपीएल में मचाया था धमाल, अब जी रहे हैं गुमनामी की जिंदगी

19 दिसंबर को आईपीएल 2020 के लिए कोलकाता में नीलामी की प्रक्रिया होने वाली है. सबकी नजरें इस नीलामी पर टिकी होंगी कि कौन-सी फ्रेंचाइजी किस खिलाड़ी पर कितनी ज्यादा कीमत लगाती है और किस खिलाड़ी को खरीददार नहीं मिलता. जब से आईपीएल शुरू हुआ है, क्रिकेटरों पर पैसों की बरसात हर सीजन में होती है. हर बार कई ऐसे खिलाड़ियों को मोटी कीमत में खरीदा जाता है जो सबके लिए चौंकाने वाला होता है. लेकिन कुछ ऐसे नाम भी रहे जिन्होंने एक सीजन में तहलका मचाया और फिर वह गायब हो गए और आज गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं.


पॉल वल्‍थाटी


पॉल वल्‍थाटी ने 2011 के आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हुए खूब धमाल मचाया था. चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध पॉल वल्‍थाटी ने 63 रन की नाबाद पारी खेली थी. लेकिन इसके बाद अगले सीजन में उनका बल्ला नहीं चला और वह धीरे-धीरे आईपीएल से गायब हो गए.

स्वप्निल असनोदकर 

स्वप्निल असनोदकर ने 2008 में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया था. उन्होंने नौ पारियों में 311 रन बनाए थे. लेकिन अगले सीजन में वह कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए और गुमनामी में खो गए.

मनप्रीत गोनी 


मनप्रीत गोनी ने आईपीएल के पहले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से जबरदस्त गेंदबाजी की थी और पहले ही सीजन में 17 विकेट हासिल किए थे और बल्ले से भी खूब धमाल मचाया था. इसी वजह से उन्हें भारतीय टीम में भी जगह दी गई. लेकिन धीरे-धीरे मनप्रीत गोनी का प्रदर्शन बिगड़ता गया और वह अब गुमनाम हो गए हैं.

राहुल शर्मा 

डेक्कन चार्जर्स के साथ आईपीएल करियर की शुरुआत करने वाले राहुल शर्मा ने 2011 में सचिन तेंदुलकर का विकेट लेकर खूब सुर्खियां बटोरी थी. इस सीजन में उन्होंने 14 मैचों में 3 विकेट लिए थे. राहुल शर्मा को भारतीय टीम में भी जगह दी गई. लेकिन वह अपने प्रदर्शन से किसी को प्रभावित नहीं कर पाए.

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget