क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दशक की अपनी बेस्ट वनडे और टेस्ट प्लेइंग इलेवन घोषित कर दी है. इन दोनों टीमों का कप्तान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम के 2 बड़े खिलाड़ियों को बनाया है. बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दशक की जो टेस्ट प्लेइंग इलेवन घोषित की है, उसकी कमान महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में सौंपी है. वहीं वनडे प्लेइंग इलेवन का कप्तान विराट कोहली को बनाया गया है.


क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने धोनी को लेकर कहा कि दशक के अंत में धोनी का बल्ले से प्रदर्शन गिरा. लेकिन वह भारतीय टीम के स्वर्णिम समय में गजब के ताकतवर खिलाड़ी थे. धोनी ने 2011 में घरेलू धरती पर भारतीय टीम को विश्व कप जिताया और वह भारत के लिए मैच फिनिशर भी बने. वहीं विराट कोहली को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि विराट पिछले कई सालों से इस खेल की सबसे सम्मानित शख्सियतों में से एक हैं.


क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट टीम में विराट कोहली के अलावा किसी भी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं दी है. अगर वनडे टीम की बात करें तो इस टीम में महेंद्र सिंह धोनी के साथ-साथ विराट कोहली और रोहित शर्मा ने भी जगह बनाई है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस टीम में केवल एक ही कंगारू खिलाड़ी को जगह दी है.


क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट प्लेइंग इलेवन 

एलिस्टर कुक, डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, एबी डी विलियर्स, बेन स्टोक्स, डेल स्टेन, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, नाथन लियोन.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की दशक की वनडे टीम

रोहित शर्मा, हाशिम अमला, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, शाकिब अल हसन, जोस बटलर, मिचेल स्टार्क, ट्रेंट बोल्ट, लसिथ मलिंगा और राशिद खान.