डेब्यू मैच में अंजली ने रचा इतिहास, T-20 में बिना रन दिए हैट्रिक समेत लिए 6 विकेट

नेपाल की महिला क्रिकेटर अंजली चंद ने टी-20 मैच में धमाल मचा दिया. उन्होंने ऐसा विश्व रिकॉर्ड कायम किया है जिसे तोड़ना बहुत ही मुश्किल होगा. नेपाल के पोखरा में खेले जा रहे 13वें दक्षिण एशियाई खेलों में अंजलि ने मालदीव के विरुद्ध 13 गेंदों में बिना रन दिए 6 विकेट झटक लिए. इसी के साथ उन्होंने एक विश्व रिकॉर्ड भी कायम कर दिया.


अंजलि के नाम अंतरराष्ट्रीय T-20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी कराने का रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है. अंजलि ने 13 गेंदों में एक भी रन नहीं दिया और उन्होंने छह खिलाड़ियों को शून्य पर ही पवेलियन लौटा दिया. इनमें से तीन खिलाड़ी तो पहली गेंद पर ही अपना विकेट गंवा बैठे. इतना ही नहीं इस दौरान अंजलि ने हैट्रिक भी ली. उन्होंने 3 गेंदों पर लगातार तीन विकेट हासिल किए.


अंजलि ने इस मामले में मलेशिया की मास एलिसा का रिकॉर्ड तोड़ दिया जिनके नाम 3 रन देकर 6 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज था. बता दें कि कुछ दिनों पहले ही पुरुष क्रिकेट में भारत के तेज गेंदबाज दीपक चाहर के नाम T-20 में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी कराने का रिकॉर्ड दर्ज हुआ था. बांग्लादेश के विरुद्ध सीरीज के अंतिम टी-20 मुकाबले में दीपक चाहर ने 7 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे, जिसमें उनकी एक हैट्रिक भी शामिल थी.


पोखरा में नेपाल और मालदीव के बीच खेले गए मैच में पूरी मालदीप की टीम 10.1 ओवर में 16 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. मालदीव की कोई भी बल्लेबाज नेपाल के गेंदबाजों के आगे नहीं टिक पाईं. बता दें कि मालदीव से मिले लक्ष्य को नेपाल की टीम ने 5 गेंदों में ही पूरा कर लिया.  मालदीव की नौ बल्लेबाज तो अपना खाता भी नहीं खोल पाईं.

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget