रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में बल्लेबाजों की शामत आई हुई है, लेकिन धोनी के चहेते ने अपनी बल्लेबाजी से धमाल मचा दिया है. वह खिलाड़ी कोई और नहीं ऋतुराज गायकवाड है, जिन्होंने रणजी ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ के विरुद्ध खेले गए मैच में शानदार शतकीय पारी खेली. पुणे केएमसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में ऋतुराज गायकवाड ने 199 गेंदों में 108 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 14 चौके और तीन छक्के भी लगाए.


ऋतुराज गायकवाड की शानदार पारी की बदौलत महाराष्ट्र की टीम ने पहले विकेट के नुकसान पर 238 रन बना लिए. एमसीए की पिच गेंदबाजों के लिए मददगार थी. लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ ने अच्छा प्रदर्शन किया. 47 रन पर महाराष्ट्र की टीम के 3 विकेट गिर गए थे. इसके बाद ऋतुराज गायकवाड एक छोर पर खड़े रहे और उन्होंने शतक लगा दिया.


ऋतुराज गायकवाड एमएस धोनी के चहेते माने जाते हैं. वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं और धोनी से अक्सर सलाह लेते रहते हैं. ऋतुराज के दिमाग के तो खुद धोनी भी कायल हैं. आईपीएल 2019 के दौरान ऋतुराज ने ही धोनी को आंद्रे रसैल के विरुद्ध अलग तरह की फील्डिंग लगाने का सुझाव दिया था, जो धोनी को बहुत अच्छा लगा. इसके बाद धोनी ने उनकी जमकर तारीफ की थी और उन्हें एक तेज दिमाग वाला खिलाड़ी बताया था.


ऋतुराज केवल दिमाग से ही नहीं बल्कि बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. हाल ही में ऋतुराज ने इंडिया ए की तरफ से खेलते हुए श्रीलंका और वेस्टइंडीज के विरुद्ध अच्छा प्रदर्शन दिखाया था. ऋतुराज बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और लगता है कि उन्हें आईपीएल के अगले सीजन में प्लेइंग इलेवन में जरूर जगह मिलेगी.