जिस खिलाड़ी को रवि शास्त्री और कोहली रखते हैं टीम से बाहर, उसके मुरीद हैं सौरव गांगुली

दिग्गज ऑफ स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने भारतीय टीम को ना जाने कितने मैचों में अपनी शानदार गेंदबाजी से जीत दिलाई है. लेकिन अब उनको भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए मशक्कत करनी पड़ती है. पिछले कुछ समय में कई ऐसे मौके आए जब कप्तान कोहली और कोच रवि शास्त्री ने अश्विन को टीम में शामिल नहीं किया और उनकी जगह किसी और गेंदबाज को खिलाया. अगर रविचंद्रन अश्विन के गेंदबाजी आंकड़े देखे जाएं तो वह दुनिया के सभी गेंदबाजों से आगे नजर आते हैं.


पिछले 10 सालों में रविचंद्रन अश्विन का प्रदर्शन बहुत ही जबरदस्त रहा है, जिसके लिए आईसीसी ने भी उन्हें सलाम किया. रविचंद्रन अश्विन की तारीफ बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भी की. सौरव गांगुली ने उनकी तारीफ में कुछ ऐसा कहा जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर उनकी ही चर्चा हो रही है.


सौरव गांगुली ने अश्विन की उपलब्धि पर आईसीसी का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा- दशक में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन.... क्या शानदार प्रदर्शन.... अभी एहसास हुआ कि कभी-कभी शानदार काम भी अनदेखा रह जाता है. इस पोस्ट पर रविचंद्रन अश्विन ने लाइक भी किया.


बता दें कि मंगलवार को आईसीसी ने एक दशक के 5 सबसे कामयाब गेंदबाजों की सूची जारी की जिसमें रविचंद्रन अश्विन पहले नंबर पर मौजूद हैं. रविचंद्रन अश्विन ने पिछले 10 साल में 564 विकेट हासिल किए. जबकि इस मामले में दूसरे नंबर पर जेम्स एंडरसन है, जिन्होंने 535 विकेट लिए. वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड 525 विकेटों के साथ तीसरे नंबर पर मौजूद हैं. वहीं न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी 472 विकेटों के साथ चौथे नंबर पर और पांचवें नंबर पर 435 विकेट लेकर ट्रेंट बोल्ट हैं.

Post a Comment

0 Comments