भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा को यह विश्वास है कि अंडर-19 टीम लगातार दूसरी बार विश्व कप जीतने में कामयाब रहेगी. उन्होंने कहा कि टीम बहुत मजबूत है और उसके पास खिताब का बचाव करने की पूरी ताकत है. अंडर-19 विश्व कप के 13वें टूर्नामेंट का आयोजन 17 जनवरी से 9 फरवरी के बीच साउथ अफ्रीका में होगा. भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में डिफेंडिंग चैंपियन के रूप में उतरने वाली है. इससे पहले भारत की अंडर-19 टीम ने 2018 में पृथ्वी शॉ की कप्तानी में विश्वकप खिताब जीता था.


फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत की अंडर-19 टीम चौथी बार विश्व कप की विजेता बनी थी. रोहित शर्मा ने अंडर-19 को लेकर कहा- हमारी टीम हमेशा की तरह इस बार भी बहुत मजबूत लग रही है. लेकिन मैं यह नहीं कहूंगा कि हम इस बार भी जीतेंगे. मुझे पूरा यकीन है कि वह पूरी ताकत लगाकर खेलने वाले हैं. उनके पास बहुत ही अच्छा कोचिंग स्टाफ है. यह मंच बहुत बड़ा है और भारत ने बड़े मंच पर हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है. उम्मीद है कि इस बार भी वह विश्वकप घर लेकर आएंगे.


बता दें कि अगले साल होने वाले विश्व कप टूर्नामेंट में 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं. इन टीमों को चार ग्रुपों में बांटा गया है. भारत के ग्रुप में न्यूजीलैंड, श्रीलंका और जापान की टीम को रखा गया है. भारत चार बार अंडर-19 विश्व कप का विजेता बन चुका है. सबसे पहले भारत मोहम्मद कैफ की कप्तानी में सन 2000 में विश्व कप का विजेता बना था. इसके बाद 2008 में विराट कोहली की कप्तानी में, फिर 2014 में उन्मुक्त चंद की कप्तानी में और फिर 2018 में पृथ्वी शॉ की कप्तानी में भारत विश्व कप का विजेता.