वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान क्लाइव लॉयड को नाइटहुड की उपाधि से सम्मानित किया जाएगा. इसके बाद क्लाइव लॉयड गैरी सोबर्स, एवर्टन वीक और विव रिचर्ड्स के क्लब में शामिल हो जाएंगे. क्लाइव लॉयड यह सम्मान हासिल करने वाले वेस्टइंडीज के चौथे खिलाड़ी होंगे. उनसे पहले गैरी सोबर्स, एवर्टन वीक और विव रिचर्ड्स को यह सम्मान दिया गया है.


क्लाइव लॉयड ने कई सालों तक वेस्टइंडीज के लिए क्रिकेट खेला और पहली बार वेस्टइंडीज को विश्व विजेता बनाया. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने इस उपलब्धि के लिए क्लाइव लॉयड को बधाई दी. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने ऑफिशियल ट्विटर पर उनके लिए संदेश जारी करते हुए सभी को इस बारे में बताया.


संदेश में लिखा था- वेस्टइंडीज के महान क्लाइव लॉयड को बहुत बधाई, जो नाइटहुड सम्मान को नए साल में ग्रहण करने के लिए तैयार हैं. उनको क्रिकेट के लिए दिए गए अभूतपूर्व योगदान के लिए यह सम्मान दिया जा रहा है. बता दें कि क्लाइव लॉयड ने 1974 से 1985 के बीच वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी की थी. इस दौरान वेस्टइंडीज की टीम 2 बार विश्व कप की विजेता बनी.


वेस्टइंडीज ने सबसे पहले 1974 में विश्व कप का खिताब जीता. वेस्टइंडीज की टीम क्लाइव लॉयड की कप्तानी में एक भी मैच गवाएं बिना 26 मैच जीती थी. क्लाइव लॉयड ने 10 टेस्ट मैचों में कुल 7515 रन बनाए, जिसमें उनके 19 शतक और 39 अर्धशतक भी शामिल है.