साल 2019 खत्म होने में और नया साल आने में बस चंद दिन बाकी हैं. 2019 में क्रिकेट जगत में बहुत कुछ हुआ. इस साल कई विवाद क्रिकेट के मैदान पर हुए, जो काफी सुर्खियों में रहे और हमेशा लोग इन विवादों को याद रखेंगे.

राहुल-पांड्या विवाद


साल 2019 की शुरुआत में भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और केएल राहुल ने करण जौहर के टीवी शो कॉफी विद करण में शिरकत की थी. इस शो पर इन दोनों खिलाड़ियों ने महिलाओं को लेकर कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी की जिसको लेकर काफी बवाल हुआ और इस वजह से इन दोनों खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने कुछ समय के लिए बैन भी कर दिया था. हालांकि दोनों खिलाड़ियों ने बाद में माफी मांग ली थी.

धोनी का बलिदान बैज विवाद 


धोनी विश्व कप टूर्नामेंट 2019 के एक मैच में मैदान पर अर्धसैनिक बलों के चिन्ह वाले दस्ताने पहनकर खेलने उतरे थे, जिस पर आईसीसी ने आपत्ति जताई थी और धोनी के ग्लव्स से बलिदान बैज का चिह्न हटाने को कहा था. इसके बाद अगले मैच में धोनी सादा दस्ताने पहनकर उतरे थे.

विजय शंकर-रायडू 3D विवाद 


भारतीय टीम में जब विजय शंकर को विश्व कप के लिए अंबाती रायडू की जगह चुना गया तो अंबाती रायडू ने ट्वीट कर कहा था कि उन्होंने वर्ल्ड कप देखने के लिए 3D चश्मों का ऑर्डर दे दिया है. रायडू के इस ट्वीट को एमएसके प्रसाद के लिए ताने के रूप में देखा गया था.

धोनी की अंपायर से बहस 

इस साल आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुए मैच में अंपायर ने गलत फैसला दिया था, जिसकी वजह से महेंद्र सिंह धोनी डगआउट में से मैदान पर आ गए. इस वजह से उन पर जुर्माना भी लगाया गया था.

माकडिंग विवाद 

आईपीएल 2019 के पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर को अश्विन ने माकडिंग आउट किया था जिस पर बहुत विवाद हुआ था.