भारत के विरुद्ध खेले गए वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन दिखाया. डेविड वॉर्नर ने सीरीज के पहले ही मुकाबले में शतक जड़ दिया. यह अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में उनका 18वां शतक है. इसी के साथ डेविड वॉर्नर ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की.


डेविड वार्नर ने 88 गेंदों में शतक पूरा किया. डेविड वॉर्नर इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 5000 रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन गए हैं. इस मामले में डेविड वॉर्नर ने डीन जोंस को पछाड़ दिया है. डेविड वार्नर ने यह कारनामा 117 मैचों की 115 पारियों में करके दिखाया. जबकि डीन जोन्स ने 128 पारियों में 5000 रन पूरे किए थे.


वहीं मैथ्यू हेडन ने 5000 रन बनाने के लिए 137 मैचों की 133 पारियों का सहारा लिया था. जबकि रिकी पोंटिंग ने अपनी करियर के 5000 रन 137 मैचों की 137 पारियों में पूरे किए थे. डेविड वॉर्नर के अलावा इस मैच में एरोन फिंच ने भी अच्छा प्रदर्शन किया. एरोन फिंच ने भी नाबाद शतकीय पारी खेली. डेविड वॉर्नर और एरोन फिंच के बीच शानदार साझेदारी हुई.


बता दें कि भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 255 रनों का लक्ष्य दिया था. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत से मिले लक्ष्य को बिना विकेट गवाएं ही हासिल कर लिया. 2005 के बाद से पहली बार भारतीय टीम को घरेलू सरजमीं पर वनडे मैच में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. अब भारतीय टीम दूसरा मुकाबला 17 जनवरी को खेलेगी, जिसमें वह जीत दर्ज करना चाहेगी.