भारतीय टीम 14 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध अपने घरेलू मैदानों पर वनडे सीरीज खेलेगी. इसके बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड दौरे पर जाना है. न्यूजीलैंड दौरे से पहले भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. मिली खबर के मुताबिक, न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए हैं.


ऐसे में हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम में वापसी करने में काफी समय लग सकता है. रविवार को न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन होना है. भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर 3 वनडे मैच, 5 टी-20 मैच और दो टेस्ट मैच खेलेगी. हार्दिक पांड्या पीठ की चोट की समस्या की वजह से पिछले 4 महीने से टीम से बाहर चल रहे हैं.


ऐसे अनुमान लगाए जा रहे थे कि हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड दौरे से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएंगे. लेकिन हार्दिक पांड्या फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पाए हैं, जिससे यह पता चलता है कि वह अभी सर्जरी के बाद पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाए हैं और उन्हें मैदान पर वापसी करने में थोड़ा समय लगेगा. ऐसा माना जा रहा था कि हार्दिक पांड्या 29 जनवरी को न्यूजीलैंड के विरुद्ध तीसरे T-20 मैच से मैदान पर वापसी कर लेंगे.


हार्दिक पांड्या को पहले न्यूजीलैंड ए के विरुद्ध भारत ए टीम में जगह मिली थी. लेकिन अब वह इस दौरे से हट गए हैं और उनकी जगह तमिलनाडु के कप्तान विजय शंकर को इंडिया ए में शामिल किया गया है. विजय शंकर न्यूजीलैंड के लिए रवाना हो गए हैं. भारतीय टीम को इसी साल ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप खेलना है. ऐसे में हार्दिक पांड्या का ठीक होना भारतीय टीम के लिए बहुत जरूरी है.